फोटो गैलरी

Hindi Newsलोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी होंगे PM: बेनी

लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी होंगे PM: बेनी

तीसरे मोर्चे के गठन और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के प्रधानमंत्री बनने की संभावनाओं को पूरी तरह नकारते हुए केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी वर्ष 2014 में...

लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी होंगे PM: बेनी
एजेंसीMon, 24 Sep 2012 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

तीसरे मोर्चे के गठन और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के प्रधानमंत्री बनने की संभावनाओं को पूरी तरह नकारते हुए केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा के चुनाव के बाद प्रधानमंत्री होंगे और मुलायम सिंह यादव उनका समर्थन करेंगे।
   
इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि समाजवादी पार्टी केन्द्र की संप्रग सरकार की सहयोगी है। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से पुराने राजनैतिक और व्यक्तिगत संबंध रहे हैं तो उनके प्रति सकारात्मक विचारों को मेरी सपा में पुन: वापसी से जोड़ कर नही देखा जाना चाहिए।
   
वर्मा ने कहा हां, मुलायम सिंह यादव के प्रति नरम रुख स्वाभाविक है, क्योंकि सपा केन्द्र सरकार की सहयोगी है और यादव के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से अच्छे संबंध हैं। इसके अलावा मैं भी केन्द्र में मंत्री हूं। ऐसी स्थिति में मुलायम के प्रति नरम रुख लाजमी है।
   
मुलायम सिंह यादव के प्रति अभी तक बेहद तल्ख रुख रखने के बाद अचानक नरम रूख को लेकर सपा में पुन: वापसी की अटकलों के बारे में वर्मा ने स्पष्ट किया समाजवादी पार्टी में वापसी की कोई गुंजाइश नहीं है। पूरी जिदंगी कांग्रेस में रहूंगा। वहां मुझे भरपूर मान और सम्मान मिला है।
   
उन्होंने कहा कि सपा में क्यों वापसी करुंगा, मुझे अब विधायक नहीं बनना, केन्द्र और केन्द्रीय राजनीति में सपा की भूमिका सहयोगी की ही है। मैं कांग्रेस में हूं और ताउम्र रहूंगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें