फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार में नाव डूबने से 7 मरे, मुआवजे की घोषणा

बिहार में नाव डूबने से 7 मरे, मुआवजे की घोषणा

बिहार के भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र में सोमवार को सोन नदी में एक नाव पलट जाने से सात लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग तैरकर बाहर आ गए। मृतकों में पांच महिलाएं शामिल हैं। इस बीच, सरकार ने...

बिहार में नाव डूबने से 7 मरे, मुआवजे की घोषणा
एजेंसीMon, 10 Sep 2012 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र में सोमवार को सोन नदी में एक नाव पलट जाने से सात लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग तैरकर बाहर आ गए। मृतकों में पांच महिलाएं शामिल हैं।

इस बीच, सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है।

सहार थाना के प्रभारी मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार की सुबह भंवरी गांव के करीब 30 लोग धौरी घाट पर एक नाव पर सवार होकर सोन नदी पार कर रहे थे कि बीच नदी में नाव पलट गई। उन्होंने बताया कि अब तक सात लोगों के शव नदी से बाहर निकाल लिए गए हैं जबकि कई लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।

मरने वालों में पांच महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। कई लोग खुद तैरकर नदी से बाहर आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पहुंच गए हैं। स्थानीय गोताखोरों की मदद से राहत और बचाव कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है।

लापता लोगों को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। दुर्घटना का कारण नाव में अधिक लोगों का सवार होना बताया जा रहा है।

इधर, सरकार ने नाव दुर्घटना में मौत के शिकार हुए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये बतौर मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। एक अधिकारी के अनुसार डेढ़-डेढ़ लाख रुपये आपदा प्रबंधन विभाग से जबकि 50-50 हजार रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से उपलब्ध कराए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें