फोटो गैलरी

Hindi Newsअन्ना ने आंदोलनकारियों को बधाई दी कहा, कामयाबी मिलेगी

अन्ना ने आंदोलनकारियों को बधाई दी कहा, कामयाबी मिलेगी

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने रविवार को राजधानी में प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी के आवासों पर विरोध प्रदर्शन करने वाले...

अन्ना ने आंदोलनकारियों को बधाई दी कहा, कामयाबी मिलेगी
एजेंसीMon, 27 Aug 2012 11:44 AM
ऐप पर पढ़ें

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने रविवार को राजधानी में प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी के आवासों पर विरोध प्रदर्शन करने वाले आंदोलनकारियों का अभिनन्दन करते हुए उन्हें बधाई दी तथा विश्वास व्यक्त किया कि आजादी की दूसरी लड़ाई में अवश्य सफलता मिलेगी।

अन्ना ने राजधानी में रविवार के घटनाक्रम के बारे में अपने ब्लाग संदेश में कहा कि दिल्ली में आज जो अहिंसक आंदोलन हुआ उसमें शामिल सभी आंदोलनकारियों को मैं बधाई देता हूं। उनका अभिनन्दन करता हूं। पुलिसवाले मारपीट करते रहे लेकिन किसी भी आंदोलनकारी ने हाथ नहीं उठाया। पानी की बौछार से मारा, आंसू गैस छोड़ी लेकिन सब सहन करते हुए आंदोलन किया। यह बात बहुत महत्वपूर्ण लगी।

अन्ना ने क्रांतिकारियों को बधाई शीर्षक वाले अपने ब्लाग संदेश में कहा कि वह टेलीविजन पर देख रहे थे कि एक आंदोलनकारी पुलिस के सामने खड़ा है और पुलिस उसको एक जानवर की तरह डंडे से पीट रही है लेकिन किसी भी आंदोलनकारी ने अपना हाथ नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि यह दृश्य देखकर उन्हें देश की युवा पीढ़ी पर गर्व महसूस हुआ तथा उनका यह विश्वास पक्का हो गया कि परिवर्तन का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि राजधानी में नवयुवकों ने जो किया परिवर्तन लाने का यही रास्ता है।

गांधीवादी कार्यकर्ता ने कहा कि देश के युवाओं को दिल्ली के आदोलन को आदर्श के रूप में सामने रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंसा न करते हुए अहिंसक मार्ग से आंदोलन को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से निकली चिनगारी अब पूरे देश में फैल जाएगी। उन्होंने कहा कि आजादी की दूसरी लड़ाई में यदि सफल होना है तो मार खानी पड़ेगी लाठी-डंडे सहने पड़ेंगे। समय आ गया है गोली भी खानी पडे़गी। अब सम्पूर्ण परिवर्तन के लिए आजादी की दूसरी लड़ाई की शुरुआत हो गई है। उसका प्रदर्शन आंदोलनकारी युवकों ने किया है।

अन्ना ने पूछा कि आंदोलनकारी अपने लिए, अपने परिवार के लिए और अपनी संस्था के लिए क्या मांग रहे है। आंदोलनकारी इतना ही मांग रहे थे कि कोयला घोटाले के बारे में संसद में छह दिन से चर्चा नहीं हो रही है। यह जनता का पैसा आप बर्बाद क्यों कर रहे हैं। अन्ना ने कहा कि कोयला घोटाले के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियां और उनके लोग जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि जनता को गुमराह करने के लिए संसद में तू-तू मैं-मैं हो रही है। उन्होंने कहा कि राजधानी में आज आंदोलनकारियों को जिस पीडा का सामना करना पड़ा है उसे पूरा देश महसूस कर रहा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें