फोटो गैलरी

Hindi Newsटीम इंडिया लंबे सत्र के लिए पूरी तरह तैयार: धौनी

टीम इंडिया लंबे सत्र के लिए पूरी तरह तैयार: धौनी

भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने कहा कि टीम इंडिया आगामी लंबे सत्र के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह तैयार है और उसका लक्ष्य टी-20 विश्वकप में जीत हासिल करना है। धौनी ने भारतीय...

टीम इंडिया लंबे सत्र के लिए पूरी तरह तैयार: धौनी
एजेंसीFri, 17 Aug 2012 01:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने कहा कि टीम इंडिया आगामी लंबे सत्र के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह तैयार है और उसका लक्ष्य टी-20 विश्वकप में जीत हासिल करना है।

धौनी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के किट प्रायोजक नाइकी द्वारा नई राष्ट्रीय टी-20 जर्सी लांच करने के अवसर पर कहा  कि टीम शारीरिक और मानसिक तौर पर पूरी तरह फिट है। आईपीएल के बाद मिले डेढ महीने के ब्रेक ने खिलाडियों को चुस्त दुरुस्त कर दिया है। श्रीलंका दौरे में टीम ने खासा अच्छा प्रदर्शन किया था जो इस बात का संकेत है कि आगामी व्यस्त कार्यक्रम के लिए खिलाडी खुद को तैयार कर चुके हैं।

भारत को गत वर्ष वनडे विश्वकप दिला चुके और श्रीलंका में सितंबर में होने वाले टी-20 विश्वकप पर नजरें गडाये बैठे धोनी ने कहा कि फिलहाल हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्टों को देखना है और इस सीरीज के बाद हम खुद को टी-20 मोड़ में ढाल लेंगे। अगले कुछ महीनों में काफी क्रिकेट खेली जानी है और हम हर 15 दिन बाद अपनी तैयारियों का आकलन करेंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्टों की सीरीज 23 अगस्त से हैदराबाद में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट बेंगलूर में खेला जाएगा जबकि दोनों देशों के बीच दो टी-20 मैच विशाखापटनम और चेन्नई में होंगे। इसके बाद 18 सितंबर से सात अक्टूबर तक श्रीलंका में टी-20 विश्वकप होगा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों को इस सत्र में भारत का दौरा करना है।

नई टी-20 जर्सी लांच करने के अवसर पर विश्वकप टीम में वापसी करने वाले युवराज सिंह, ओपनर वीरेन्द्र सहवाग, जोरदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली, ऑलराउंडर इरफान पठान, बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे और रोहित शर्मा मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें