फोटो गैलरी

Hindi Newsट्रेन अग्निकांड मामले में उठ रही हैं कई आशंकाएं

ट्रेन अग्निकांड मामले में उठ रही हैं कई आशंकाएं

नई दिल्ली से चेन्नई जा रही तमिलनाडु एक्सप्रेस के एक कोच में सोमवार सुबह आग लग जाने के कारण 35 लोगों की मौत हो गई। लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह दुर्घटना थी या किसी तरह की छेड़छाड़ की वजह से...

ट्रेन अग्निकांड मामले में उठ रही हैं कई आशंकाएं
एजेंसीMon, 30 Jul 2012 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली से चेन्नई जा रही तमिलनाडु एक्सप्रेस के एक कोच में सोमवार सुबह आग लग जाने के कारण 35 लोगों की मौत हो गई। लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह दुर्घटना थी या किसी तरह की छेड़छाड़ की वजह से यह अग्निकांड हुआ। शुरुआत में समझा जा रहा था कि शॉट सर्किट के कारण आग लगी, लेकिन रेलवे हर पहलू से इसकी जांच करने जा रहा है।

रेल मंत्री मुकुल रॉय ने रेलवे सुरक्षा आयुक्त से घटना की जांच कराने की घोषणा की है। रेल अधिकारियों ने छेड़छाड़ की आशंका से इंकार नहीं किया है।

रेलगाड़ी की कोच संख्या एस-11 में आग सुबह 4.30 बजे आंध्र प्रदेश में हैदराबाद से 450 किलोमीटर दूर नेल्लोर में लगी। कोच से कथित तौर पर केरोसिन की बरामदगी इसमें छेड़छाड़ की आशंका की ओर इशारा करते हैं।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि एस-11 में आग की लपटें उठने से पहले उन्होंने विस्फोट की आवाज सुनी थी। उन्होंने यह भी कहा कि कोच के तीन दरवाजे बंद थे, जिससे लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया।

वहीं, पुलिस महानिदेशक वी. दिनेश रेड्डी ने कहा कि जांच से पहले इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि नेल्लोर रेलवे स्टेशन पर रेल कर्मचारियों ने चलती हुई रेलगाड़ी में आग देखा और प्रशासन तथा पुलिस को सूचित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें