फोटो गैलरी

Hindi Newsअसम हिंसाः चिदंबरम और गोगोई से मिले रेल मंत्री

असम हिंसाः चिदंबरम और गोगोई से मिले रेल मंत्री

रेल मंत्री मुकुल राय ने असम के कुछ क्षेत्रों में तनाव की स्थिति को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम और असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई से बातचीत की तथा उनसे राज्य में रेलों का संचालन सुरक्षित और...

असम हिंसाः चिदंबरम और गोगोई से मिले रेल मंत्री
एजेंसीWed, 25 Jul 2012 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

रेल मंत्री मुकुल राय ने असम के कुछ क्षेत्रों में तनाव की स्थिति को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम और असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई से बातचीत की तथा उनसे राज्य में रेलों का संचालन सुरक्षित और अबाधित कराने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करने की मांग की।

राय ने रेल यात्रियों की सुरक्षा पर बल देते हुए चिंता व्यक्त की और कहा कि राज्य के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में यात्रियों को ले जाने वाली रेलों के सुरक्षित संचालन के लिए उन्हें पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हिंसा से बुरी तरह प्रभावित क्षेत्र खासकर श्रीरामपुर और सलबाती रेलवे स्टेशनों के बीच 54 किलोमीटर क्षेत्र में पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराना नितांत आवश्यक है ताकि वहां पिछले 24 घंटों से अधिक समय से फंसी रेलों को उनकी मंजिल तक जाने को मिल सकें।

उन्होंने बताया कि इन फंसी रेलों को बडे़ रेलवे स्टेशनों पर खड़ा किया गया है ताकि इनके यात्रियों को भोजन, पानी और सुरक्षा उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने बताया कि इस काम में रेलवे ने अपने तंत्र को पूरी तरह चुस्त कर दिया है।

गौरतलब है कि बुधवार शाम पांच बजे तक 26 रेलों को रद्द किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त निर्धारित समय से विलंब से चल रही 37 रेलों को नियमित किया है। रेल मंडल खासतौर पर पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे और पूर्वी रेलवे जनता को अशांत क्षेत्रों में रेलों के रद्द होने और नियमित संचालन के बारे में लगातार प्रेस बुलेटिन जारी कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें