फोटो गैलरी

Hindi Newsमछुआरे की मौत: अमेरिका का निष्पक्ष जांच का आश्वासन

मछुआरे की मौत: अमेरिका का निष्पक्ष जांच का आश्वासन

भारत की आशंकाओं को दूर करने के प्रयास में अमेरिका ने भारतीय मछुआरे को गोली मारने की घटना की विस्तृत और स्वतंत्र जांच करवाने और इस घटना से जुड़े सभी तथ्यों से नयी दिल्ली को अवगत कराने का आश्वासन दिया...

मछुआरे की मौत: अमेरिका का निष्पक्ष जांच का आश्वासन
एजेंसीFri, 20 Jul 2012 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत की आशंकाओं को दूर करने के प्रयास में अमेरिका ने भारतीय मछुआरे को गोली मारने की घटना की विस्तृत और स्वतंत्र जांच करवाने और इस घटना से जुड़े सभी तथ्यों से नयी दिल्ली को अवगत कराने का आश्वासन दिया है।

इससे पहले, अमेरिका ने इस बात की पुष्टि की थी कि 16 जुलाई को दुबई बंदरगाह पर उसके नौसेना जहाज से हुयी गोलीबारी में एक भारतीय की मौत हो गयी थी और तीन अन्य घायल हो गये थे।

दूतावास से जारी एक बयान के मुताबिक, 18 जुलाई को अमेरिका के राजनीतिक मामलों की उपमंत्री वेंडी शेरमन ने भारतीय राजदूत निरूपमा राव के साथ एक बैठक में यह संदेश दिया। इसमें बताया गया है कि अमेरिका के राजनीतिक मामलों की उपमंत्री वेंडी आर शेरमन ने राजदूत राव से 18 जुलाई को मुलाकात की और व्यक्तिगत तौर पर संवेदना व्यक्त की।

दूतावास ने बताया कि उपमंत्री शेरमन ने आश्वासन दिया है कि अमेरिका सरकार इस मामले की विस्तृत और निष्पक्ष जांच करवाएगी और भारत सरकार को इस घटनाक्रम से जुड़े तथ्यों से अवगत करवाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें