फोटो गैलरी

Hindi Newsआईओए के दल का हिस्सा नहीं होंगे कलमाड़ी

आईओए के दल का हिस्सा नहीं होंगे कलमाड़ी

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने शनिवार को स्पष्ट किया है कि लंदन जाने के लिए अदालत की अनुमति पा चुके सुरेश कलमाड़ी उसके दल का हिस्सा नहीं होंगे। साथ ही खेल मंत्री अजय माकन ने भी कहा है कि वह यह...

आईओए के दल का हिस्सा नहीं होंगे कलमाड़ी
एजेंसीSat, 14 Jul 2012 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने शनिवार को स्पष्ट किया है कि लंदन जाने के लिए अदालत की अनुमति पा चुके सुरेश कलमाड़ी उसके दल का हिस्सा नहीं होंगे।

साथ ही खेल मंत्री अजय माकन ने भी कहा है कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि कलमाड़ी भारतीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा न बनें। दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में वित्तीय गड़बडि़यों के आरोप में तिहाड़ जेल की हवा खा चुके कलमाड़ी को ओलंपिक के लिए लंदन जाने की सीबीआई अदालत से इजाजत मिलने से देश में विरोध का तूफान आ गया है।

आईओए के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रोफेसर विजय कुमार मल्होत्रा और उपाध्यक्ष तरलोचन सिंह ने कहा कि कलमाड़ी ओलंपिक में आईओए प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा नहीं होंगे। मल्होत्रा ने कहा कि कलमाड़ी लंदन में आईओए अध्यक्ष के रूप में नहीं जाएंगे। आईओए इस मामले में शामिल नहीं है। अदालत ने उन्हें अनुमति दी है और इस मामले में जो कुछ करना होगा वह अदालत करेगी।

मल्होत्रा ने कहा कि 2010 के एशियाई खेलों के समय में भी अदालत ने कलमाड़ी को चीन जाने की अनुमति दी थी। आईओए के उपाध्यक्ष तरलोचन ने कहा कि कलमाड़ी को एशियाई एथलेटिक्स संघ ने आमंत्रित किया है लेकिन उनकी आईओए में कोई भागीदारी नहीं रहेगी।

खेल मंत्री अजय माकन ने भी कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि इस दागी प्रशासक को भारतीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिले। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है और एक खेल मंत्री के तौर पर मैं यह भरोसा दिलाता हूं कि कलमाड़ी भारतीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा नहीं होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें