फोटो गैलरी

Hindi Newsअर्जेन्टीना ने की अमेरिका, जापान की शिकायत

अर्जेन्टीना ने WTO में की अमेरिका, जापान की शिकायत

अर्जेन्टीना ने मांस एवं नींबू के आयात पर प्रतिबंध को लेकर अमेरिका तथा जापान के खिलाफ विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) में शिकायत की है।    विदेश मंत्रालय ने कल बयान में कहा कि अमेरिका...

अर्जेन्टीना ने WTO में की अमेरिका, जापान की शिकायत
एजेंसीWed, 11 Jul 2012 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

अर्जेन्टीना ने मांस एवं नींबू के आयात पर प्रतिबंध को लेकर अमेरिका तथा जापान के खिलाफ विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) में शिकायत की है।
  
विदेश मंत्रालय ने कल बयान में कहा कि अमेरिका तथा जापान के अनुचित प्रतिबंध से कृषि सब्सिडी जैसे परंपरागत संरक्षणवादी कदमों का इजाफा हुआ है। यह अंतरराष्ट्रीय व्यापार के संदर्भ में विकसित एवं विकासशील देशों के बीच व्यवहार में अंतर को बताता है।   
   
बयान के अनुसार अर्जेन्टीना मुहं पका एवं खुर पका बीमारी से मुक्त क्षेत्र से ताजा एवं फ्रोजेन मांस के आयात की अनुमति देने के मुद्दे को अमेरिका के समक्ष भी उठाया है। लेकिन लंबे इंतजार के बाद भी इस बारे में अमेरिका ने अबतक कोई निर्णय नहीं किया है।
  
इसके अलावा अर्जेन्टीना ने सात साल से बातचीत के बावजूद अपने देश के नींबू के लिये अमेरिकी बाजार खोले जाने में देरी को लेकर भी विरोध जताया है। 
 
मंत्रालय के अनुसार अर्जेन्टीना ने जापान से भी मांस के लिये बाजार खोले जाने का अनुरोध किया है। अर्जेन्टीना ने इस बारे में विश्व व्यापार संगठन के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें