फोटो गैलरी

Hindi Newsचैम्पियंस लीग का आयोजन 9 अक्टूबर से

चैम्पियंस लीग का आयोजन 9 अक्टूबर से

चौथे चैम्पियंस लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन और जोहानिसबर्ग समेत चार शहरों में नौ से 28 अक्टूबर तक किया जाएगा। चैम्पियंस लीग टी20 टूर्नामेंट की संचालन परिषद के अनुसार...

चैम्पियंस लीग का आयोजन 9 अक्टूबर से
एजेंसीTue, 03 Jul 2012 02:56 PM
ऐप पर पढ़ें

चौथे चैम्पियंस लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन और जोहानिसबर्ग समेत चार शहरों में नौ से 28 अक्टूबर तक किया जाएगा। चैम्पियंस लीग टी20 टूर्नामेंट की संचालन परिषद के अनुसार बाकी दो आयोजन स्थल डरबन और सेंचुरिन होंगे।
    
इस टूर्नामेंट में आठ देशों की 14 चैम्पियन टीमें भाग लेंगी। संचालन परिषद ने टीमों का भी ऐलान किया। इनमें आईपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स, उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस (भारत), ऑकलैंड एसेस (न्यूजीलैंड), त्रिनिदाद और टोबैगो (वेस्टइंडीज), सिडनी सिक्सर्स, पर्थ स्क्रोचर्स (ऑस्ट्रेलिया), टाइटंस, हाइवेल्ड लायंस (दक्षिण अफ्रीका) शामिल हैं।
     
पहली बार पाकिस्तान की स्यालकोट स्टालियंस भी टूर्नामेंट में भाग लेगी। श्रीलंका और इंग्लैंड की टीमों का ऐलान अगले महीने होने वाली श्रीलंका प्रीमियर लीग और फ्रेंड्स लाइफ टी20 के बाद किया जाएगा।
      
चैम्पियंस लीग का आयोजन दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका में हो रहा है। भारत में 2009 और 2011 सत्र खेले गए थे जबकि 2010 में टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। चेन्नई सुपर किंग्स ने तब फाइनल में वॉरियर्स को हराया था।

अन्य टीमों में दो पूर्व चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस शामिल हैं। चैम्पियंस लीग 2012 के मैच शेडयूल की घोषणा बाद में की जाएगी।
    
इसका आयोजन बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका करते हैं। टूर्नामेंट से पहले छह टीमों का क्वालीफाइंग दौर आयोजित किया जाएगा। क्वालीफायर में आईपीएल की कोई टीम भाग नहीं लेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें