फोटो गैलरी

Hindi Newsसरबजीत पर अभी विचार किया जाना बाकी: मलिक

सरबजीत पर अभी विचार किया जाना बाकी: मलिक

पाकिस्तान की जेल में कई वर्षों से बंद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की रिहाई पर सरकार का रुख पलटने के एक दिन बाद बुधवार को पाकिस्तान ने सफाई पेश करते हुए कहा कि उन्हें रिहा करने की कोई योजना नहीं थी और...

सरबजीत पर अभी विचार किया जाना बाकी: मलिक
एजेंसीWed, 27 Jun 2012 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की जेल में कई वर्षों से बंद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की रिहाई पर सरकार का रुख पलटने के एक दिन बाद बुधवार को पाकिस्तान ने सफाई पेश करते हुए कहा कि उन्हें रिहा करने की कोई योजना नहीं थी और इस मुद्दे पर सेना के किसी भी दबाव से इनकार किया।

पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने संवाददाता सम्मेलन में यह पूछे जाने पर कि क्या सरबजीत को रिहा करने की योजना सेना के दबाव में टाली गई तो कहा कि इस मुद्दे पर सरकार में कोई चर्चा भी नहीं की गई। मलिक ने कहा कि हमने तो अभी सरबजीत को माफी भी नहीं दी है। हर बात में सेना को न घसीटें। सेना की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है और बनी रहेगी। सेना ने कभी हस्तक्षेप नहीं किया। वह कभी रिहा नहीं किए गए। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने अभी सरबजीत की माफी पर कोई कदम नहीं उठाया है।

गौरतलब है कि कल सरबजीत सिंह को रिहा किए जाने की खबरों के कुछ ही घंटे बाद पाकिस्तान ने सफाई दी कि उसने एक अन्य भारतीय कैदी सुरजीत सिंह को रिहा करने के कदम उठाए हैं, जो तीन दशक से जेल में बंद है। पाकिस्तानी मीडिया ने कल खबरें जारी की थीं कि राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने सरबजीत की मौत की सजा को उम्रकैद में तब्दील कर दिया है और सजा पूरी होने की स्थिति में उसे रिहा करने का आदेश दिया है, लेकिन बाद में मीडिया ने सरकार द्वारा कल मध्य रात्रि के बाद जारी किए गए स्पष्टीकरण को यू टर्न की संज्ञा दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें