फोटो गैलरी

Hindi Newsआतंकवादियों को पाक समर्थन के स्पष्ट सबूत: चिदंबरम

आतंकवादियों को पाक समर्थन के स्पष्ट सबूत: चिदंबरम

गृह मंत्री पी चिदंबरम ने अबू जंदल की गिरफ्तारी और पूछताछ की पृष्ठभूमि में बुधवार को कहा कि 26 नवम्बर 2008 को हुए मुम्बई हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को स्पष्ट रूप से सरकारी तंत्र का समर्थन...

आतंकवादियों को पाक समर्थन के स्पष्ट सबूत: चिदंबरम
एजेंसीWed, 27 Jun 2012 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

गृह मंत्री पी चिदंबरम ने अबू जंदल की गिरफ्तारी और पूछताछ की पृष्ठभूमि में बुधवार को कहा कि 26 नवम्बर 2008 को हुए मुम्बई हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को स्पष्ट रूप से सरकारी तंत्र का समर्थन था।

चिदंबरम ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अभी जब मैं सरकारी तंत्र के लोगों की बात करता हूं तो मैं अपनी उंगली किसी विशेष एजेंसी की ओर नहीं उठा रहा हूं, लेकिन स्पष्ट रूप से 26 नवम्बर के मुम्बई आतंकवादी हमले को राज्य समर्थन या सरकारी तंत्र के लोगों का समर्थन प्राप्त था।

मुम्बई आतंकवादी हमले के मुख्य सरगना अबू जंदल को गत 21 जून को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था जब वह सऊदी अरब से यहां पहुंचा।

चिदंबरम ने कहा कि इस बात के स्पष्ट सबूत हैं कि वर्ष 2008 में हुए मुम्बई आतंकवादी हमले को अंजाम देने में पाकिस्तान का आधिकारिक तंत्र शामिल था, जिसमें 166 लोग मारे गए थे।

उन्होंने कहा कि अबू जंदल ने इस बात की पुष्टि की है कि वह नियंत्रण कक्ष में था। इससे हमारे इस संदेह की पुष्टि हुई है कि इससे कुछ संगठित प्रयास था। इसमें किसी तरह का सरकारी तंत्र के लोग शामिल थे। यह तर्क अब मान्य नहीं कि इस हमले में सरकार से इतर लोग शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें