फोटो गैलरी

Hindi Newsपंजाब में आतंकवाद भड़कने की आशंका से केंद्र चिंतित

पंजाब में आतंकवाद भड़कने की आशंका से केंद्र चिंतित

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए लोगों की याद में स्मारक बनाए जाने के कदम ने खतरे की घंटी बजा दी है और गृह मंत्रालय को आशंका है कि इससे पंजाब में फिर से आतंकवाद भड़क सकता...

पंजाब में आतंकवाद भड़कने की आशंका से केंद्र चिंतित
एजेंसीSun, 10 Jun 2012 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए लोगों की याद में स्मारक बनाए जाने के कदम ने खतरे की घंटी बजा दी है और गृह मंत्रालय को आशंका है कि इससे पंजाब में फिर से आतंकवाद भड़क सकता है।

आधिकरिक सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय पंजाब के घटनाक्रमों पर करीब से नजर रख रहा है जहां जत्थेदार अकाल तख्त ज्ञानी गुरबचन सिंह और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ सहित सिखों के पांच प्रमुख ग्रंथियों ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की 28वीं बरसी पर छह जून को स्मारक के लिए ईंटें रखीं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह बहुत ही परेशान कर देने वाली घटना है, क्योंकि इस अवसर पर अलगाववादी और भारत विरोधी नारे लगाए गए। केंद्र खास तौर पर इस बात को लेकर परेशान है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई प्रतिबंधित आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल की मदद से पंजाब में फिर से आतंवाद भड़काने की लगातार कोशिश कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि पिछले पांच साल से पाकिस्तानी राजनयिक और आईएसआई के अधिकारी यूरोप और अमेरिका में अलगाववादी सिख नेताओं से नियमित तौर पर मिल रहे हैं और पंजाब में फिर से आतंकवाद को जीवित करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित तथा उनकी मदद कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें