फोटो गैलरी

Hindi Newsचिदंबरम का पद पर बने रहना लोकतंत्र पर धब्बा:जयललिता

चिदंबरम का पद पर बने रहना लोकतंत्र पर धब्बा:जयललिता

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने गुरुवार को गृहमंत्री पी चिदंबरम के इस्तीफे या उन्हें पद से हटाये जाने की मांग की और कहा कि उनका पद पर बने रहना लोकतंत्र पर धब्बा होगा। मद्रास उच्च न्यायालय...

चिदंबरम का पद पर बने रहना लोकतंत्र पर धब्बा:जयललिता
एजेंसीThu, 07 Jun 2012 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने गुरुवार को गृहमंत्री पी चिदंबरम के इस्तीफे या उन्हें पद से हटाये जाने की मांग की और कहा कि उनका पद पर बने रहना लोकतंत्र पर धब्बा होगा।

मद्रास उच्च न्यायालय द्वारा एक चुनाव याचिका पर चिदंबरम की अर्जी खारिज किए जाने के मद्देनजर यह मांग की गई।

इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने भी एआईएडीएमके के सुर में सुर मिलाते हुए चिदंबरम का इस्तीफा मांगा। पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री से अपील करते हैं कि उन्हें (चिदंबरम को) तुरंत मंत्रिमंडल से निकाल बाहर करें।

जयललिता ने कहा कि चुनाव अनियमितताओं का सामना कर रहे चिदंबरम को इस्तीफा दे देना चाहिए और यदि वह ऐसा करने में नाकाम रहते हैं तो प्रधानमंत्री को उन्हें कैबिनेट से हटा देना चाहिए।

चिदंबरम को मामले का सामना करना चाहिए संबंधी अदालत के आदेश का हवाला देते हुए जयललिता ने कहा कि चिदंबरम का गहमंत्री पद पर बने रहना भारतीय लोकतंत्र पर एक धब्बा होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर अन्नाद्रमुक का रुख यह है कि चिदंबरम ने छल से चुनाव जीता। उन्होंने मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए एक बयान में यह बात कही। पीठ ने 2009 के लोकसभा चुनाव में उनके निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज करने से इनकार कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें