फोटो गैलरी

Hindi Newsबाबा रामदेव ने केंद्र सरकार की जमकर की आलोचना

बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार की जमकर की आलोचना

योग गुरु बाबा रामदेव ने रविवार को अपने अनशन के दौरान केंद्र सरकार की जमकर आलोचना की। अन्ना हजारे के साथ उन्होंने काला धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन किया है। अनशन की शुरुआत दिल्ली के संसद मार्ग पर...

बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार की जमकर की आलोचना
एजेंसीSun, 03 Jun 2012 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

योग गुरु बाबा रामदेव ने रविवार को अपने अनशन के दौरान केंद्र सरकार की जमकर आलोचना की। अन्ना हजारे के साथ उन्होंने काला धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन किया है।

अनशन की शुरुआत दिल्ली के संसद मार्ग पर रविवार सुबह लगभग 10.15 बजे हुई। यह अनशन एकदिवसीय है।

दिल्ली के संसद मार्ग पर इस अनशन का आयोजन रामदेव द्वारा पिछले वर्ष रामलीला मैदान में किए गए अनशन के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में किया गया है। अनशन शाम छह बजे तक चलेगा। रामदेव को पिछले वर्ष तीन और चार जून के बीच आधी रात को रामलीला मैदान से गिरफ्तार कर लिया गया था।

रामदेव और अन्ना ने अनशन शुरू करने से पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस बीच संसद मार्ग पर अन्ना और रामदेव के समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई है।

रामदेव ने राजघाट के लिए प्रस्थान करने से पहले संवाददाताओं से कहा, ''यह तो शुरुआत है, आंदोलन और तेज होगा और अगस्त तक यह बहुत बड़ा रूप ले लेगा।''

रामदेव ने कहा, ''देश के करोड़ों लोग हमारे साथ होंगे। सरकार को काले धन के खिलाफ कड़े कदम उठाने होंगे, जैसा कि हमने मांग की है।'' उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न राज्यों में भी धरने का आयोजन किया जा रहा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने व्यापक बंदोबस्त किए हैं। दिल्ली पुलिस के जवानों के अलावा अर्धसैनिक बलों की 20 कम्पनियां तैनात की गई हैं। भीड़ को सम्भालने के लिए सीसीटीवी कैमरें भी लगाए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें