फोटो गैलरी

Hindi Newsचेन्नई ने दी रॉयल्स को मात

चेन्नई ने दी रॉयल्स को मात

सवाई मानसिंह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 56वें लीग मैच में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार विकेट से पराजित कर दिया। चेन्नई ने 13 मैचों में...

चेन्नई ने दी रॉयल्स को मात
एजेंसीFri, 11 May 2012 10:11 AM
ऐप पर पढ़ें

सवाई मानसिंह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 56वें लीग मैच में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार विकेट से पराजित कर दिया।

चेन्नई ने 13 मैचों में छठी जीत दर्ज की है और वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई। बेन हिल्फेनहास को किफायती गेंदबाजी और दो विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। राजस्थान की ओर से स्टुअर्ट बिन्नी ने 27 रनों का योगदान दिया।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने 18.1 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 127 रन बना लिए। चेन्नई की ओर से सुरेश रैना ने 23, एल्बी मोर्कल ने 18 और श्रीकांत अनिरुद्ध ने 18 रन बनाए।

चेन्नई का पहला विकेट पहले ही ओवर में मुरली विजय के रूप में गिरा। वह खाता भी नहीं खोल सके। शेन वॉटसन की गेंद पर वह बोल्ड हो गए। सुरेश रैना छठे ओवर में 17 गेंदों में पांच चौके की मदद से 23 रन बनाकर पंकज सिंह की गेंद पर अंजिक्य रहाणे को कैच दे बैठे।

ड्वेन ब्रावो 9, माइकल हसी 19, महेंद्र सिंह धोनी 10, रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान की ओर से पंकज सिंह और सिद्धार्थ त्रिवेदी ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि शेन वॉटसन को एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। राजस्थान की ओर से स्टुअर्ट बिन्नी ने 27 रनों का योगदान दिया।

राजस्थान की शुरुआत खराब रही और उसका पहला विकेट राहुल द्रविड़ के रूप में दूसरे ओवर में गिरा। हिल्फेनहास की गेंद पर हसी ने उनका कैच लपका। द्रविड़ ने चार रन बनाए। बारिश की वजह से मैच कुछ देर रुका रहा। शेन वॉटसन छठे ओवर में पांच रन बनाकर हिल्फेनहास की गेंद पर अश्विन को कैच थमा बैठे।

राजस्थान का तीसरा विकेट नौवें ओवर में अंजिक्य रहाणे के रूप में गिरा। रहाणे ने 22 गेंदों में दो चौके की मदद से 17 रन बनाए। रहाणे यो महेश की गेंद पर अश्विन को कैच दे बैठे। स्टुअर्ट बिन्नी ने 18 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए। यो महेश की गेंद पर सुरेश रैना ने उनका कैच लपका। जोहान बोथा ने 12 रन बनाए। ब्रैड हाज ने 28 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाए।

चेन्नई की ओर से बेन हिल्फेनहास और यो महेश ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला। मौजूदा संस्करण में दोनों टीमें एक बार भिड़ चुकी हैं। 21 अप्रैल को चेन्नई में सुपरकिंग्स ने रॉयल्स को सात विकेट से हराया था।

रॉयल्स ने मौजूदा संस्करण में अब तक 13 मैच खेले हैं जिनमें से उसे छह में जीत जबकि सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 12 अंकों के साथ रॉयल्स अंक तालिका में छठे स्थान पर है। सुपरकिंग्स के 13 मैचों में छठी जीत दर्ज की है और उसके 13 अंक है। वह तालिका में चौथे स्थान पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें