फोटो गैलरी

Hindi NewsCWG सिंथेटिक ट्रैक घोटाले में 4 नए केस दर्ज

CWG सिंथेटिक ट्रैक घोटाले में 4 नए केस दर्ज

राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन में हुई कथित अनियमितताओं के सिलसिले में सीबीआई ने चार नए मामले दर्ज करते हुए बुधवार को दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, कोलकाता और सिलीगुड़ी में 20 स्थानों पर छापे...

CWG सिंथेटिक ट्रैक घोटाले में 4 नए केस दर्ज
एजेंसीWed, 02 May 2012 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन में हुई कथित अनियमितताओं के सिलसिले में सीबीआई ने चार नए मामले दर्ज करते हुए बुधवार को दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, कोलकाता और सिलीगुड़ी में 20 स्थानों पर छापे मारे।

सीबीआई के अधिकारी ने कहा कि यह मामला पांच राष्ट्रमंडल स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक बिछाने के लिए निविदाओं से सम्बंधित है। इस घोटाले में 30 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय लोक निर्माण विभाग, दिल्ली विकास प्राधिकरण और खेल कम्पनी शिव नरेश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 
 
राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के पूर्व अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी को वर्ष 2010 में संपन्न राष्ट्रमंडल खेलों से जुड़ी परियोजनाओं में कथित अनियमितताओं के मामले के सिलसिले में करीब नौ माह जेल में बिताने के बाद, दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है।
 
हाईकोर्ट ने राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के पूर्व महानिदेशक और सह आरोपी वीके वर्मा को भी जमानत दे दी। कलमाडी 2010 में दिल्ली में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों से संबद्ध भ्रष्टचार के मामलों में आरोपी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें