फोटो गैलरी

Hindi Newsडेक्कन के खिलाफ उतरेगी सौरव की सेना

डेक्कन के खिलाफ उतरेगी सौरव की सेना

दिल्ली डेयरडेविल्स से पिछले मैच में भारी पराजय झेलने वाली पुणे वॉरियर्स गुरुवार को आईपीएल में सबसे कमजोर टीम डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के लिए उतरेगी।     ...

डेक्कन के खिलाफ उतरेगी सौरव की सेना
एजेंसीWed, 25 Apr 2012 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली डेयरडेविल्स से पिछले मैच में भारी पराजय झेलने वाली पुणे वॉरियर्स गुरुवार को आईपीएल में सबसे कमजोर टीम डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के लिए उतरेगी।
    
पुणे को दिल्ली ने चार ओवर शेष रहते आठ विकेट से हराया। वैसे अभी तक जीत को तरस रही कुमार संगकारा की डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ पुणे प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी।
    
सौरव गांगुली की अगुवाई वाली टीम ने अभी तक आठ में से चार मैच जीते हैं और अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। लेकिन लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने से टीम की परेशानियां बढ़ी है।
     
दिल्ली को उसी के मैदान पर हारने के बाद वारियर्स उसी प्रतिद्वंद्वी से अपने मैदान पर हार गए। वीरेंद्र सहवाग ने अकेले दम पर दिल्ली को मैच जिताया और उनके सामने पुणे के गेंदबाज कहीं नहीं टिक सके।

पुणे के लिए जेस्सी राइडर और राबिन उथप्पा का अच्छा खेलना जरूरी है। अच्छी शुरूआत मिलने पर गांगुली और स्टीवन स्मिथ बाद में जिम्मा संभाल सकते हैं। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और स्पिनर मुरली कार्तिक जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के हाथ में कमान होगी।
     
दूसरी ओर पांचों शुरूआती मैच हार चुकी डेक्कन चार्जर्स को मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बारिश में धुले मैच से अंक मिला। कुमार संगकारा की टीम टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने को बेताब होगी।
  
चार्जर्स को भली भांति पता है कि आगामी दस मैचों में उनके लिए चुनौती कड़ी है। पूर्व चैम्पियन गुरुवार के मैच को जीतकर अपने अभियान को ढ़र्रे पर लाने की कोशिश करेंगे। अभी तक टीम सभी विभागों में नाकाम रही है। खराब फील्डिंग अधिकांश मैचों में उनकी हार का कारण रही।
     
कोलकाता के खिलाफ 127 रन का मामूली स्कोर बचाते हुए भी वे जीत के करीब पहुंचे थे लेकिन 19वें ओवर में आनंद राजन ने देबब्रत दास का कैच छोड़कर मैच गंवा दिया। सलामी बल्लेबाज कप्तान कुमार संगकारा और शिखर धवन को अच्छी शुरूआत देनी होगी। धवन ने केकेआर के खिलाफ अर्धशतक बनाया और टीम उनसे इस लय को कायम रखने की उम्मीद करेगी।
    
मध्यक्रम में पार्थिव पटेल और जेपी डुमिनी से उपयोगी पारियों की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में चार्जर्स कोई कमाल नहीं कर सके हैं। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन ने अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिल सका। लेग स्पिनर अमित मिश्रा, ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला डेन क्रिस्टियन और धीमे गेंदबाज अंकित शर्मा अभी तक प्रभावित नहीं कर पाये हैं।

टीमें :
पुणे वॉरियर्स : सौरव गांगुली (कप्तान), अशोक डिंडा, कॉलम फग्युर्सन, राइफी गोमेज, हरप्रीत सिंह, धीरज जाधव, कामरान खान, मुरली कार्तिक, हर्षद खादीवाले, भुवनेश्वर कुमार, नाथन मैकुलम, अनुस्तूप मजूमदार, मिथुन मन्हस, एंजेलो मैथ्यूज, आशीष नेहरा, मनीष पांडे, जेस्सी राइडर, मर्लोन सैमुअल्स, राहुल शर्मा, स्टीवन स्मिथ, तामिम इकबाल, अल्फोंसो थॉमस, रॉबिन उथप्पा, श्रीकांत वाघ, ल्यूक राइट।

डेक्कन चार्जर्स : कुमार संगकारा (कप्तान), शिखर धवन, पार्थिव पटेल, कैमरन व्हाइट, जेपी डुमिनी, इशांक जग्गी, अंकित शर्मा, डेल स्टेन, अमित मिश्रा, आनंद राजन, वीर प्रताप सिंह, क्रिस लिन, डेनियल क्रिस्टियन, डेनियल हैरिस, जुआन थेरोन, अभिषेक झुनझुनवाला, अहमद कादरी, आकाश भंडारी, अक्षत रेड्डी, अर्जुन यादव, आशीष रेड्डी, अच्युत राव, भरत छिपली, बिप्लव सामंत्रे, डी रवि तेजा, मनप्रीत गोनी, स्नेह किशोर, सन्नी सोहल, तन्मय मिश्रा, तन्मय श्रीवास्तव, तादुरी प्रकाश सुधींद्र।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें