फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल की मेजबानी के लिए तैयार पुणे स्टेडियम

आईपीएल की मेजबानी के लिए तैयार पुणे स्टेडियम

सहारा पुणे वॉरियर्स को इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में अपने घरेलू मैदान में खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि शहर से 20 किमी दूर स्थित 260 करोड़ रुपए की लागत के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का रविवार को...

आईपीएल की मेजबानी के लिए तैयार पुणे स्टेडियम
एजेंसीSat, 31 Mar 2012 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

सहारा पुणे वॉरियर्स को इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में अपने घरेलू मैदान में खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि शहर से 20 किमी दूर स्थित 260 करोड़ रुपए की लागत के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का रविवार को उद्घाटन होना है।
   
गाहुंजे स्थित यह स्टेडियम पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की अगुआई वाली सहारा पुणे वॉरियर्स का घरेलू मैदान होगा और यह अपने पहले मैच की मेजबानी आठ अप्रैल को करेगा।
   
महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) के इस स्टेडियम में 45000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है और इस बार इस स्टेडियम को नौ मैचों की मेजबानी मिलेगी। पिछले साल युवराज सिंह अगुआई में टीम ने अपने सभी मैच पुणे से बाहर खेले थे क्योंकि स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा था। युवराज बीमार होने के कारण मौजूदा सत्र में नहीं खेलेंगे।
   
एमसीए अध्यक्ष अजय शिर्के ने कहा कि स्टेडियम आईपीएल मैचों की मेजबानी के लिए तैयार है जब सहारा पुणे वॉरियर्स पहली बार अपने घरेलू मैदान पर आठ अन्य टीमों से भिड़ेगी।

शिर्के ने कहा कि नए स्टेडियम में नौ मैचों का आयोजन होगा क्योंकि पुणे को पहले स्थान और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच 22 मई को होने वाले पहले प्ले आफ मैच की मेजबानी का मौका भी मिला है। एमसीए अध्यक्ष ने बताया कि गांगुली की अगुआई वाली पुणे वॉरियर्स पहले ही अभ्यास के लिए स्टेडियम का दौर कर चुकी है।
    
इस स्टेडियम का डिजाइन ब्रिटेन के सर माइकल होपकिन्स ने तैयार किया है। स्टेडियम में महान क्रिकेटर डीबी देवधर की प्रतिमा भी लगाई जाएगी जिसका उद्घाटन आईसीसी अध्यक्ष शरद पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और सहारा इंडिया परिवार के अध्यक्ष सुब्रत राय की मौजूदगी में करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें