फोटो गैलरी

Hindi Newsसेनाध्यक्ष से लिखित शिकायत के लिए कह सकती है CBI

सेनाध्यक्ष से लिखित शिकायत के लिए कह सकती है CBI

थलसेना प्रमुख जनरल वीके सिंह को 14 करोड़ रुपये की घूस की पेशकश होने के उनके आरोपों के मामले में सीबीआई औपचारिक शिकायत दाखिल करने के लिए जनरल को कह सकती है। सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि सिंह की ओर से...

सेनाध्यक्ष से लिखित शिकायत के लिए कह सकती है CBI
एजेंसीTue, 27 Mar 2012 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

थलसेना प्रमुख जनरल वीके सिंह को 14 करोड़ रुपये की घूस की पेशकश होने के उनके आरोपों के मामले में सीबीआई औपचारिक शिकायत दाखिल करने के लिए जनरल को कह सकती है। सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि सिंह की ओर से औपचारिक शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई शुरू की जाएगी।
   
उन्होंने कहा कि शिकायत के अलावा उन्हें लॉबिस्ट से मुलाकात की तारीख, संभावित गवाहों की सूची और अन्य ब्यौरा देना होगा। सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने मामले में अभी तक कोई औपचारिक जांच नहीं शुरू की है और सिंह की ओर से औपचारिक शिकायत होने के बाद ही कार्रवाई शुरू की जाएगी।
   
सूत्रों ने कहा कि उन्हें रक्षा मंत्रालय से मामले में जांच के लिए निर्देश मिला है और तय प्रक्रिया के अनुसार इस पर अमल किया गया है। एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि प्रक्रियात्मक जरूरतों के पूरा होने के तत्काल बाद प्रारंभिक जांच शुरू हो सकती है।
   
थलसेना प्रमुख जनरल सिंह ने एक इंटरव्यू में दावा किया था कि एक लॉबिस्ट ने उन्हें वाहनों के एक सौदे को मंजूरी देने के लिए 14 करोड़ रुपये की घूस की पेशकश की थी, जिसकी जानकारी उन्होंने रक्षा मंत्री एके एंटनी को दे दी थी।
   
जनरल सिंह के आरोपों को गंभीर बताते हुए एंटनी ने कहा था कि हमें इसे देखना होगा। मैंने कदम उठाया है। मंत्रालय ने उसके बाद थलसेना प्रमुख के आरोपों में सीबीआई जांच का आदेश दिया।
   
रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि थलसेना प्रमुख ने मंत्री को रिश्वत की पेशकश के बारे में मौखिक तौर पर ही बताया था और कोई लिखित जानकारी नहीं दी गई।
   
उन्होंने कहा कि चूंकि लिखित में कोई जानकारी नहीं दी गई थी, इसलिए कोई कार्रवाई नहीं की गई और यह मुद्दा सार्वजनिक होने से सीबीआई जांच का आदेश दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें