फोटो गैलरी

Hindi Newsकेरल में नहीं बढ़ेगी सेवानिवृत्ति की उम्र: चांडी

केरल में नहीं बढ़ेगी सेवानिवृत्ति की उम्र: चांडी

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने गुरुवार को कहा कि सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाने की सरकार की कोई योजना नहीं है। चांडी ने कहा कि पूर्व की वाम लोकतांत्रिक मोर्चा सरकार के उस कदम का...

केरल में नहीं बढ़ेगी सेवानिवृत्ति की उम्र: चांडी
एजेंसीThu, 22 Mar 2012 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने गुरुवार को कहा कि सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाने की सरकार की कोई योजना नहीं है।

चांडी ने कहा कि पूर्व की वाम लोकतांत्रिक मोर्चा सरकार के उस कदम का सरकारी कर्मचारियों को दरअसल कोई लाभ नहीं हुआ, जिसमें 55 वर्ष की उम्र पूरा होने के बदले वित्त वर्ष के अंत में सेवानिवृत्त होने की व्यवस्था की गई थी।

चांडी ने विधानसभा में कहा कि इसलिए हमने इस विसंगति को ठीक कर सभी कर्मचारियों के लिए सेवानिवृत्ति की उम्र 56 वर्ष कर दी। ज्ञात हो कि बुधवार को विभिन्न विपक्षी दलों के युवाओं ने सेवानिवृत्ति की उम्र 56 वर्ष बढ़ाने के विरोध में राज्यभर में विरोध प्रदर्शन शुरू किया।

चांडी ने कहा कि सेवानिवृत्ति की उम्र 58 वर्ष करने की सरकार की कोई योजना नहीं है।  केरल एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां सरकारी कर्मचारी 55 वर्ष की उम्र में सेवानिवृत्त हो जाते हैं, जबकि वहां की जीवन प्रत्याशा देश में सबसे अधिक, 74 वर्ष है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें