फोटो गैलरी

Hindi Newsईरान को रोकने के लिए बल प्रयोग से नहीं हिचकेंगे: ओबामा

ईरान को रोकने के लिए बल प्रयोग से नहीं हिचकेंगे: ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने से रोकने के लिए सैन्य प्रयासों सहित सभी तरह की अमेरिकी शक्ति को आजमाया जा सकता है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि ईरान...

ईरान को रोकने के लिए बल प्रयोग से नहीं हिचकेंगे: ओबामा
एजेंसीMon, 05 Mar 2012 12:57 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने से रोकने के लिए सैन्य प्रयासों सहित सभी तरह की अमेरिकी शक्ति को आजमाया जा सकता है।

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि ईरान का परमाणु हथियार हासिल करना न केवल अमेरिका और इजरायल के सुरक्षा हितों के खिलाफ होगा बल्कि इसके आतंकवादियों के हाथों में भी जाने की आशंका है।

ईरान को अब तक के सबसे कड़े संदेश में ओबामा ने अमेरिकी-इजरायल लोक मामलों की समिति (एआईपीएसी) पालिसी कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि ईरान पर दबाव बनाने और उसे परमाणु हथियार प्राप्त करने से रोकने के लिए हम सभी तरह की अमेरिकी शक्ति का प्रयोग करेंगे।

परमाणु संपन्न ईरान इजरायल की सुरक्षा को चुनौती देगा। यही नहीं यह अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के हितों को भी चुनौती देगा। उन्होंने कहा कि ईरानी परमाणु हथियार के आतंकवादी संगठनों के हाथों में भी जाने की आशंका रहेगी।

उधर, इजरायल के राष्ट्रपति शिमोन पेरेस ने ईरान की तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि अगर लड़ाई के लिए बाध्य किया जाता है तो उसका जबर्दस्त जवाब दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें