फोटो गैलरी

Hindi Newsअफगान हवाईअड्डे पर आत्मघाती विस्फोट, 10 की मौत

अफगान हवाईअड्डे पर आत्मघाती विस्फोट, 10 की मौत

पूर्वी अफगानिस्तान में जलालाबाद हवाईअड्डे पर सोमवार को हुए एक आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए और सात घायल हो गए।     नांगरहार प्रांत के पुलिस प्रवक्ता हजरत...

अफगान हवाईअड्डे पर आत्मघाती विस्फोट, 10 की मौत
एजेंसीMon, 27 Feb 2012 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी अफगानिस्तान में जलालाबाद हवाईअड्डे पर सोमवार को हुए एक आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए और सात घायल हो गए।
   
नांगरहार प्रांत के पुलिस प्रवक्ता हजरत मोहम्मद ने कहा छह लोगों की मौत हुई है। विस्फोट जहां हुआ वहां नाटो बलों का शिविर है। नांगरहार प्रांत के प्रवक्ता अहमद जिया अब्दुल जई ने बताया कि विस्फोट के बाद नाटो बलों ने इलाके को घेर लिया है।
   
अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सहायता बल के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमले में नाटो के किसी सदस्य के हताहत होने की खबर नहीं है। प्रवक्ता ने कहा कि शुरूआती सूचना के अनुसार, आईएसएएफ का शिविर विस्फोट के दायरे से बाहर था। राष्ट्रपति हामिद करजई की पश्चिम समर्थित सरकार के खिलाफ पिछले दस साल से हिंसारत तालिबान ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।
   
इससे पहले, बगराम स्थित अमेरिकी सेना के हवाई शिविर में कुरान की प्रति जलाए जाने के विरोध में देश भर में अमेरिका के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए थे। छह दिनों तक चले इन प्रदर्शनों में कम से कम 30 लोग मारे गए।
   
पुलिस ने बताया कि कल उत्तरी कुंदुज प्रांत में सात अमेरिकी सैनिक अपने शिविर पर ग्रेनेड हमला किए जाने पर घायल हो गए। राष्ट्रपति हामिद करजई ने कल टेलीविजन पर शांति बनाए रखने का आग्रह किया।
   
करजई ने पवित्र कुरान के साथ किए गए सलूक की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा कि दोषियों को सजा दी जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने देशवासियों से कहा हमने अपनी प्रतिक्रिया दे दी है और अब समय है कि हम शांत रहें।
   
उन्होंने कहा कि वह कुरान की प्रति जलाए जाने की घटना को लेकर अफगान लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं लेकिन उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वह अफगानिस्तान के दुश्मनों को अपनी भावनाओं का गलत उपयोग न करने दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें