फोटो गैलरी

Hindi Newsलगातार चौथी जीत से भारत क्वालीफायर के फाइनल में

लगातार चौथी जीत से भारत क्वालीफायर के फाइनल में

शानदार फार्म में चल रहे ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने बुधवार को कनाडा को 3-2 से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज करके हुए ओलंपिक क्वालीफायर हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर...

लगातार चौथी जीत से भारत क्वालीफायर के फाइनल में
एजेंसीWed, 22 Feb 2012 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

शानदार फार्म में चल रहे ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने बुधवार को कनाडा को 3-2 से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज करके हुए ओलंपिक क्वालीफायर हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारत की तरफ से शिवेंद्र सिंह ने 26वें मिनट में और संदीप सिंह ने 40वें और 61वें मिनट में गोल किये। कनाडा के लिये मार्क पियरसन ने 50वें और स्काट टपर ने 52वें मिनट में गोल दागे।

एफआईएच रैंकिंग में 14वें स्थान पर काबिज कनाडा और पोलैंड को टूर्नामेंट में भारत के लिये सबसे कठिन चुनौती माना जा रहा है। कनाडा को हराकर भारत ने एक बाधा पार कर ली और दूसरी चुनौती का सामना गुरुवार के विश्राम के बाद 24 अक्टूबर को करना है।

भारत चारों मैच जीतकर अंकतालिका में 12 अंक लेकर शीर्ष पर है। कनाडा के चार मैचों में छह अंक है, जबकि फ्रांस और पोलैंड के चार-चार मैचों में नौ अंक है। सिंगापुर और इटली ने खाता नहीं खोला है।

आज के मैच में भारत को चौथे मिनट में मिला पेनल्टी कार्नर बेकार गया। कनाडा ने आठवें मिनट में भारतीय गोल पर तेज हमला बोला, लेकिन जगदीश गिल गोल पर निशाना नहीं लगा सके।

इस बीच एस के उथप्पा भारतीय गोल के सामने गेंद को ट्रैप नहीं कर पाये और एक मौका हाथ से निकल गया। पिछले दो मैचों में हैट्रिक लगाने वाले संदीप 18वें मिनट में दूसरे पेनल्टी कार्नर पर भी गोल नहीं कर पाये।

कप्तान केन परेरा की अगुवाई में कनाडाई स्ट्राइकरों ने भारतीय गोल पर हमला बोला, लेकिन फिनिशिंग तक नहीं ले जा सके। भारत के लिये पहला गोल 26वें मिनट में शिवेंद्र सिंह ने किया। तुषार खांडेकर ने एस वी सुनील को डी के भीतर क्रास दिया और शिवेंद्र के पास शिवेंद्र ने इसे गोल की तरफ डिफ्लैक्ट किया।

दूसरे हाफ के पहले ही मिनट में बीरेंद्र लाकड़ा का शाट कनाडाई गोलकीपर एंटोनी किंडलर ने बचाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें