फोटो गैलरी

Hindi Newsयुवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं जयवर्धने

युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं जयवर्धने

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के अंतर्गत पहली जीत दर्ज करने वाली श्रीलंकाई टीम के कप्तान माहेला जयवर्धने ने अपनी टीम के युवा खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की है। जयवर्धने के...

युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं जयवर्धने
एजेंसीSat, 18 Feb 2012 12:33 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के अंतर्गत पहली जीत दर्ज करने वाली श्रीलंकाई टीम के कप्तान माहेला जयवर्धने ने अपनी टीम के युवा खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की है। जयवर्धने के मुताबिक युवा खिलाड़ियों की बदौलत उनकी टीम सीरीज में वापसी करने में सफल रही है।

सिडनी क्रिकेट मैदान पर शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से पराजित किया। श्रीलंका ने अपने युवा खिलाड़ियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 158 रन के कुल योग पर रोक दिया। इस मुकाबले में श्रीलंका की गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण और बल्लेबाजी बेहतरीन रही।

लम्बे समय बाद टीम में वापसी करने वाले युवा हरफनमौला फरवीज माहरूफ ने इस मुकाबले में 18 रन खर्च कर दो विकेट झटके जबकि थिसारा परेरा ने दो विकेट झटकने के अलावा दो खिलाड़ियों को रन आउट भी किए।

वेबसाइट 'ईएसपीएन क्रिक इंफो डॉट कॉम' ने जयवर्धन के हवाले से लिखा है कि ये वही खिलाड़ी हैं जो श्रीलंका क्रिकेट के भविष्य हैं। हम इस पर भरोसा कर सकते हैं। मैं माहरूफ का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

विशेषकर नई गेंद के साथ। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी परिस्थिति में बल्ले और गेंद से आपको अतिरिक्त मदद कर सकते हैं। उनकी वापसी टीम के लिए अच्छा है। वह वास्तव में आत्मविश्वास से लबरेज हैं। वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने 20 वर्ष की उम्र में ही 2007 में विश्वकप में शिरकत की थी।

परेरा अब श्रीलंकाई टीम के नियमित सदस्य बन गए हैं। जयवर्धने ने कहा कि टीम में युवा खिलाड़ी लगातार आ रहे हैं और उनकी ऊर्जा शक्ति देखने लायक है।

वेबसाइट के मुताबिक जयवर्धने ने कहा कि परेरा मध्यम गति के गेंदबाज हैं। इसके बाद वह बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। वह मैदान पर कहीं भी क्षेत्ररक्षण कर लेते हैं। वह स्लिप के भी अच्छे क्षेत्ररक्षक हैं। यह अच्छा है कि खिलाड़ियों के इस समूह के साथ हम भविष्य के लिए काम कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें