फोटो गैलरी

Hindi Newsचुनाव आयोग कर रहा है बेनी की टिप्पणी की जांच

चुनाव आयोग कर रहा है बेनी की टिप्पणी की जांच

चुनाव आयोग इस बात की जांच कर रहा है कि इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा द्वारा बुधवार की रात फरूखाबाद में एक चुनावी सभा में अल्पसंख्यक कोटे के बारे में की गई टिप्पणी कहीं आदर्श चुनाव आचार संहिता का...

चुनाव आयोग कर रहा है बेनी की टिप्पणी की जांच
एजेंसीThu, 16 Feb 2012 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव आयोग इस बात की जांच कर रहा है कि इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा द्वारा बुधवार की रात फरूखाबाद में एक चुनावी सभा में अल्पसंख्यक कोटे के बारे में की गई टिप्पणी कहीं आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं करती।

वर्मा ने कल देर शाम कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और केन्द्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की मौजूदगी में कायमगंज में आयोजित एक चुनावी रैली में कहा कि चुनाव आयोग चाहे तो मुझे नोटिस दे दे, लेकिन मुसलमानों का आरक्षण बढ़ाया जाएगा।

वर्मा की फरूखाबाद में की गई इस टिप्पणी पर गौर करने और एक निजी टीवी चैनल से उनके भाषण की सीडी मांगे जाने के बाद चुनाव आयोग इस मामले की जांच कर रहा है। आयोग के एक अधिकारी ने आज यहां कहा कि मंत्री के भाषण की सीडी हमारे पास है। चुनाव आयोग मामले की जांच कर रहा है।

वर्मा ने अपने भाषण में कानून मंत्री की भी सराहना की थी और कहा था कि खुर्शीद मुसलमानों के हक की लड़ाई बहुत ईमानदारी से लड़ रहे हैं। इससे पहले खुर्शीद ने पिछले दिनों आरक्षण कोटे को लेकर बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था। चुनाव आयोग ने इस मामले में खुर्शीद के खिलाफ राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की थी। खुर्शीद ने चुनाव आयोग के नोटिस के बावजूद अल्पसंख्यकों को आरक्षण संबंधी अपने बयान को दोहराया था।

कानून मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा अल्पसंख्यकों को आरक्षण संबंधी अपने बयान को लेकर माफी मांगे जाने के बाद चुनाव आयोग ने उनके साथ चल रहे गतिरोध को कल रात समाप्त करने का निर्णय किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें