फोटो गैलरी

Hindi Newsसकलेन ने हरभजन का समर्थन किया

सकलेन ने हरभजन का समर्थन किया

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलेन मुश्ताक का मानना है कि टवेंटी20 क्रिकेट पर अधिक ध्यान हरभजन सिंह के अंतरराष्ट्रीय करियर को नुकसान पहुंचा रहा है। सकलेन ने हालांकि साथ ही कहा कि खराब फॉर्म से जूझ रहे...

सकलेन ने हरभजन का समर्थन किया
एजेंसीFri, 03 Feb 2012 03:06 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलेन मुश्ताक का मानना है कि टवेंटी20 क्रिकेट पर अधिक ध्यान हरभजन सिंह के अंतरराष्ट्रीय करियर को नुकसान पहुंचा रहा है। सकलेन ने हालांकि साथ ही कहा कि खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय ऑफ स्पिनर की अनदेखी करने की जगह उनका समर्थन करने की जरूरत है।
   
इंग्लैंड के दौरे पर विफल रहे हरभजन को ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौर से बाहर कर दिया गया है। ऑफ स्पिनर सकलेन ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी कुछ समय के लिए खराब दौर से गुजर सकता है लेकिन उसके करियर पर फैसला करने से पहले उसके करियर के प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहिए।
     
सकलेन ने पाकपैशन डॉट नेट से कहा कि मुझे लगता है कि फिलहाल उसके लिए सबसे बड़ा मुद्दा टवेंटी20 क्रिकेट पर अधिक ध्यान लगाना है और दूसरा, वह भी एक इंसान है और हमेशा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकता। आपके करियर में उतार चढ़ाव आते हैं और हमें इसे स्वीकार करना चाहिए।
     
उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि मीडिया तब से उसके पीछे पड़ा हुआ है जब वह इंग्लैंड था लेकन अगर आप देखें तो पिचें और हालात तेज गेंदबाजों के अधिक अनुकूल थे।

सकलेन ने कहा कि ग्रेम स्वान तो इतनी गेंदबाजी भी नहीं कर रहा था। वह एक पारी में चार से पांच ओवर फेंक रहा था। सभी तेज गेंदबाज विकेट चटका रहे थे। भारत की ओर से जहीर खान चोटिल हो गया और इशांत शर्मा इतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा था।
    
इस ऑफ स्पिनर ने कहा कि भारतीय टीम इंग्लैंड में एक इकाई के रूप में विफल रही लेकिन आलोचना का शिकार हरभजन हुए जिससे उनका मनोबल प्रभावित हुआ। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस सीरीज से पहले हरभजन थोड़े खराब फॉर्म में था लेकिन उन्होंने उसे जिम्मेदार ठहराना जारी रखा और मुझे लगता है कि यह गलत था। इससे हरभजन पर और अधिक दबाव बन गया।
    
सकलेन ने कहा कि ओलचक तेज गेंदबाजों या बल्लेबाजों की बातें नहीं कर रहे थे। बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे लेकिन वे हरभजन को दोषी ठहरा कर रहे थे और उसे दबाव में ला दिया। इसके बाद उन्होंने उसे बाहर कर दिया।
    
इस ऑफ स्पिनर ने कहा कि हरभजन ने एक मैच विजेता के रूप में खुद को साबित किया है और उसे एक और मौका मिलना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें