फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर में हिमस्खलन में फंसे 7 जवान, 1 की मौत

कश्मीर में हिमस्खलन में फंसे 7 जवान, 1 की मौत

कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास हिमस्खलन में मंगलवार को बीएसएफ के एक अधिकारी की मौत हो गई, जबकि छह अन्य सुरक्षाकर्मी लापता हैं। बीएसएफ के प्रवक्ता ने कहा कि उपनिरीक्षक नरेन्द्र कुमार की मौत हो...

कश्मीर में हिमस्खलन में फंसे 7 जवान, 1 की मौत
एजेंसीTue, 24 Jan 2012 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास हिमस्खलन में मंगलवार को बीएसएफ के एक अधिकारी की मौत हो गई, जबकि छह अन्य सुरक्षाकर्मी लापता हैं। बीएसएफ के प्रवक्ता ने कहा कि उपनिरीक्षक नरेन्द्र कुमार की मौत हो गई जबकि सेना के पांच जवान और बीएसएफ का एक कांस्टेबल लापता है।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जे एस बरार ने कहा कि कुपवाड़ा में सुबह सात बजकर 20 मिनट पर हिमस्खलन हुआ। सेना के पांच जवान और बीएसएफ के दो जवान इसकी जद में आ गए और इसके बाद से इनका पता नहीं चला है।
   
उन्होंने कहा कि जब भूस्खलन हुआ उस समय सेना और बीएएफ का संयुक्त दल शिविर और बाहरी चौकी के बीच बर्फ हटाने में लगा हुआ था। उन्होंने कहा, स्थानीय शिविरों और गुलमर्ग से बचाव दलों को लापता सैनिकों का पता लगाने के लिए घटनास्थल पर भेज दिया गया है।
   
बर्फ एवं हिमस्खलन अध्ययन प्रतिष्ठान (एसएएसई) ने इस महीने कश्मीर घाटी के उंचाई वाले क्षेत्र को हिमस्खलन की आशंका वाला क्षेत्र घोषित किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें