फोटो गैलरी

Hindi Newsफिल्म निर्माण को महत्व देते हैं रणबीर

फिल्म निर्माण को महत्व देते हैं रणबीर

अभिनेता रणबीर कपूर को हाल ही में 'रॉकस्टार' में अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का स्क्रीन पुरस्कार मिला है। वह कहते हैं कि पुरस्कार जीतना महत्वपूर्ण है लेकिन वह फिल्म निर्माण की प्रक्रिया को ज्यादा...

फिल्म निर्माण को महत्व देते हैं रणबीर
एजेंसीThu, 19 Jan 2012 10:57 AM
ऐप पर पढ़ें

अभिनेता रणबीर कपूर को हाल ही में 'रॉकस्टार' में अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का स्क्रीन पुरस्कार मिला है। वह कहते हैं कि पुरस्कार जीतना महत्वपूर्ण है लेकिन वह फिल्म निर्माण की प्रक्रिया को ज्यादा महत्व देते हैं।

29 वर्षीय रणबीर ने अपनी इस फिल्म में दिवंगत शम्मी कपूर, ए.आर. रहमान व इम्तियाज अली के साथ काम किया था। वह कहते हैं कि पुरस्कार महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इनसे आपके काम को पहचान मिलती है। मैं एक फिल्म के लिए बहुत कड़ी मेहनत करता हूं लेकिन मुझे लगता है कि मेरे लिए एक पूरी फिल्म बनाने की प्रक्रिया ज्यादा महत्वपूर्ण है।

'रॉकस्टार' में रणबीर का किरदार जनार्दन आलोचकों व दर्शकों दोनों को पसंद आया था। जनार्दन बाद में जॉर्डन में बदल जाता है। वैसे रणबीर को पुरस्कार मिलने की उम्मीद नहीं थी।

वह इन दिनों फिल्मकार अनुराग बसु की 'बर्फी' की शूटिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं पुरस्कारों के विषय में नहीं सोचता लेकिन यदि मुझे सभी पुरस्कार मिलें तो मुझे खुशी होगी।

रणबीर प्रख्यात पाश्र्व गायक-अभिनेता किशोर कुमार के जीवन पर आधारित एक फिल्म में भी अभिनय कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें