फोटो गैलरी

Hindi Newsफेडरर और नडाल दूसरे दौर में

फेडरर और नडाल दूसरे दौर में

स्पेनिश स्टार राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सोमवार को आसानी से आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में प्रवेश किया जबकि स्थानीय युवा बर्नार्ड टोमिच ने पांच सेट के मैराथन...

फेडरर और नडाल दूसरे दौर में
एजेंसीMon, 16 Jan 2012 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पेनिश स्टार राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सोमवार को आसानी से आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में प्रवेश किया जबकि स्थानीय युवा बर्नार्ड टोमिच ने पांच सेट के मैराथन मुकाबले में फर्नांडो वर्डास्को को शिकस्त दी।

आस्ट्रेलियाई टोमिच पुरुष वर्ग में अपने देश के शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने पांच सेटों चार घंटे से ज्यादा समय तक चले मैच में स्पेन के 22वें वरीय वर्डास्को को 4-6, 6-7, 6-4, 6-2, 7-5 हराया। नडाल और फेडरर ने सीधे सेटों में जीत दर्ज की। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल ने अमेरिका के एलेक्स कुज्नेत्सोव को 6-4, 6-1, 6-1 से परास्त किया।

वहीं, फेडरर को लावेर एरीना में 172वीं रैंकिंग के एलेक्जैंडर कुद्रयावत्सेव को हराने में केवल एक घंटा 38 मिनट लगे, जिसमें उन्होंने 7-5, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की। टोमिच दूसरे राउंड में अमेरिका के सैम कुर्रे से भिड़ेंगे जिन्होंने फ्रांस के वाइल्ड कार्डधारी केनी डि शेपर को सीधे सेटों में मात दी।
 
पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को दुनिया के 91वें नंबर के फ्रांसिसी खिलाड़ी एड्रियन मानारिनो को 2-6, 6-1, 7-5, 6-4 से हराने में तीन घंटे लगे। अब इस अर्जेंटीनी का मुकाबला स्लोवेनिया के ब्लाज कावचिच से होगा जिन्होंने ब्रिटेन के जेम्स वार्ड को हराया।

चेक गणराज्य के सातवें वरीय थामस बर्डिच ने स्पेन के एलबर्ट रामोस को चार सेटों में शिकस्त दी। अमेरिका के आठवीं वरीयता प्राप्त मार्डी फिश ने लक्जमबर्ग के जाइल्स मूलर को 6-4, 6-4, 6-2 से हराया। स्पेन के 18वीं वरीयता प्राप्त फेलिसियानो लोपेज ने अर्जेंटीना के लियोनाडरे मायेर को 7-6, 6-3, 7-6 से हराया।

स्पेन के 10वें वरीय निकोलस एलमाग्रो ने पोलैंड के लुकाज कुबोत को 1-6, 7-5, 6-3, 7-5 से शिकस्त दी जबकि जर्मनी के टामी हास ने अमेरिका के क्वालीफायर डेनिस कुडला को चार सेट में मात दी। डेविड नालबांडियन भी दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे क्योंकि पिछले हफ्ते सिडनी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीतने वाले फिनलैंड के जाकरे निएमिनेन दूसरे सेट में पेट में दर्द के कारण रिटायर हो गए।

वहीं, महिला वर्ग में गत चैम्पियन बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स ने पुर्तगाली क्वालीफायर मारिया जोओ कोहलर को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। वर्ष 2011 की उप विजेता चीन की लि ना ने भी कजाखस्तान की केसनिया परवाक के खिलाफ पहले राउंड के कड़े मुकाबले में 6-3, 6-1 से जीत दर्ज की।

क्लाइस्टर्स कूल्हे की उस चोट से पूरी तरह उबरी हुई नजर आई जिसकी वजह से दो सप्ताह पहले ब्रिसबेन में नहीं खेल सकी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें