फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय महिला हाकी टीम की लगातार दूसरी जीत

भारतीय महिला हाकी टीम की लगातार दूसरी जीत

भारतीय महिला हाकी टीम ने अजरबैजान को दूसरे टेस्ट में सोमवार को 2-1 से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। पहला टेस्ट कल 3-0 से जीतने वाली भारतीय टीम ने बेहतर आक्रामक खेल दिखाया हालांकि...

भारतीय महिला हाकी टीम की लगातार दूसरी जीत
एजेंसीMon, 16 Jan 2012 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला हाकी टीम ने अजरबैजान को दूसरे टेस्ट में सोमवार को 2-1 से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली।

पहला टेस्ट कल 3-0 से जीतने वाली भारतीय टीम ने बेहतर आक्रामक खेल दिखाया हालांकि अजरबैजान की गोलकीपर कप्तान एस विक्टोरिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत का अंतर ज्यादा नहीं होने दिया।

भारत के लिए रितुरानी (18वां मिनट) और जायदीप कौर (39वां मिनट) ने गोल किए जबकि अजरबैजान के लिए एकमात्र गोल 33वें मिनट में किम गाएओंगा ने दागा। भारतीय आक्रमण पंक्ति ने आज कई अच्छे मूव बनाए हालांकि उन्हें फिनिश तक नहीं ले जा सकी। भारत को मैच में आठ पेनाल्टी कार्नर मिले जिनमें से सिर्फ एक को तब्दील किया जा सका। कोच सी आर कुमार को अगले महीने होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर से पहले इस पहलू पर काफी मेहनत करनी होगी।

मेजबान टीम को पहला पेनाल्टी कार्नर 11वें मिनट में मिला जिस पर कप्तान असुंता लाकड़ा के पुश पर अनुराधा देवी गोल करने में नाकाम रही। इसके बाद भारतीयों ने विरोधी गोल पर कई हमले बोले और कामयाबी 18वें मिनट में मिली जब रितु ने शानदार मूव को गोल में बदला।

इसके चार मिनट बाद भारत की बढ़त दुगुनी हो जाती लेकिन गोल के सामने भारतीय खिलाड़ियों में तालमेल का अभाव देखा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें