फोटो गैलरी

Hindi Newsद्रविड़ ने टीम में मतभेद की खबरों का किया खंडन

द्रविड़ ने टीम में मतभेद की खबरों का किया खंडन

भारत के मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने टीम में मतभेद के बारे में मीडिया में आ रही खबरों को खारिज करते हुए कहा है कि शुक्रवार से यहां वाका मैदान पर शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए टीम का...

द्रविड़ ने टीम में मतभेद की खबरों का किया खंडन
एजेंसीWed, 11 Jan 2012 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने टीम में मतभेद के बारे में मीडिया में आ रही खबरों को खारिज करते हुए कहा है कि शुक्रवार से यहां वाका मैदान पर शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए टीम का मनोबल ऊंचा है।
 
बुधवार को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे द्रविड़ ने टीम में मतभेद की खबरों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि लगातार दो मैचों में हार से से ऐसी अफवाहों ने जोर पकड़ा है। लेकिन इनमें कोई सच्चाई नहीं है। विदेशी दौरे पर रहने का एक फायदा यह है कि आप भारत में हो रही चीजों से वाकिफ नहीं रहते हैं।
 
उन्होंने कहा कि हम हार से निराश जरूर हैं लेकिन हमारा मनोबल ऊंचा है। हम पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं है क्योंकि हम बहुत क्रिकेट खेल चुके हैं। टीम का ध्यान पूरी तरह पर्थ टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने पर लगा हुआ है।
 
उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलियाई अखबार 'हेराल्ड सन' में प्रकाशित एक रिपोर्ट में दावा था कि विस्फोटक ओपनर वीरेन्द्र सहवाग टीम में टकराव की परिस्थितियां पैदा कर रहे हैं। अखबार ने साथ ही ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रेयान हैरिस के हवाले से कहा कि भारतीय खिलाड़ी आपस में ही लड़ रहे हैं और उनमें एकता नहीं है।
 
अखबार के मुताबिक भारतीय टीम के खिलाड़ियों में इस बात को लेकर मतभेद है कि टीम की कप्तानी कौन करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक कुछ खिलाड़ी सहवाग को कप्तान बनाए जाने के पक्ष में है अन्य खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धौनी को ही कप्तान बरकरार रखना चाहते हैं।

द्रविड ने पर्थ टेस्ट के लिए नेट अभ्यास करने के बजाए गो-कार्टिंग के लिए जाने पर मीडिया में हो रही आलोचनों को भी आडे हाथों लेते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि उस दौरान हमारा कोई औपचारिक सत्र का कार्यक्रम था। गो-कार्टिंग के बारे में बहुत सारी बातें की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि हर किसी का अपना विचार होता है। यह आप निर्भर करता है कि सफल होने के लिए आप कौन सी युक्ति आजमाते हैं। वीरू मेरी तरह नहीं खेल सकते। हर किसी का अपना अलग ढंग होता है।
 
यह पूछने पर कि क्या ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ढ़ेर सारी डॉट गेंदों और मेडन ओवरो से भारतीय बल्लेबाजों में दबाव में डालकर सफलता पाई है। द्रविड ने कहा कि उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की है। इसके लिए आपको उन्हें श्रेय देना चाहिए। अगर आप सही जगह गेंद डालते हैं तो आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं।
 
उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि उम्मीद है कि अगले मैचों में वे हमें हाफ वाली गेंद डालेंगे। पर्थ की घसियाली पिच पर एक बार फिर हमारे बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होगी। भारत को सीरीज में वापसी करने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा।
 
यह पूछने पर कि अपने जन्मदिन के लिए क्या उन्होंने कोई योजना बनाई है। द्रविड ने मुस्कराते हुए कहा कि 39 के बाद कोई भी नंबर आपको डराता है। चालीस तक मुझे कोई समस्या नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें