फोटो गैलरी

Hindi Newsमध्य के लिए दादा, पश्चिम के लिए हुड्डा आएंगे

मध्य के लिए दादा, पश्चिम के लिए हुड्डा आएंगे

दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को शहरी क्षेत्रों में प्रचार की कमान सौंपी जाएगी मिशन-2012 का लक्ष्य हासिल करने में कांग्रेस चुनाव प्रचार में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यूपी विधानसभा चुनाव...

मध्य के लिए दादा, पश्चिम के लिए हुड्डा आएंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 10 Jan 2012 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को शहरी क्षेत्रों में प्रचार की कमान सौंपी जाएगी

मिशन-2012 का लक्ष्य हासिल करने में कांग्रेस चुनाव प्रचार में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी हर वर्ग और समुदाय को अपने साथ जोड़ने की कोशिश में जुटी है। तैयारियों का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बंगाली और मराठी मतदाताओं का भरोसा जीतने के लिए पश्चिम बंगाल के नेता प्रणब मुखर्जी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को पार्टी चुनाव प्रचार में उतारने जा रही है। वाराणसी, इलाहबाद और लखनऊ की कुछ सीटों पर बंगाली मतदाता हैं। ऐसे में प्रणब मुखर्जी को इन क्षेत्रों में प्रचार का जिम्मा सौंपा जाएगा। वहीं, झांसी और कानपुर में मराठा मतदाताओं की तादाद अच्छी खासी है। लिहाजा, मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और केंद्रीय मंत्री विलास राव देशमुख इन क्षेत्रों में जनसभाएं कर पार्टी को वोट देने की अपील करेंगे।

हालांकि, मुंबई नगर पालिका के चुनाव से चव्हाण के प्रचार में हिस्सा लेने की उम्मीद कम है। हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पश्चिमी यूपी में पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। जबकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ओबीसी बाहुल्य क्षेत्रों में प्रचार के लिए जाएंगे। दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को शहरी क्षेत्रों में प्रचार की कमान सौंपी जाएगी। जिससे दिल्ली के विकास मॉडल के जरिए मध्यवर्गीय मतदाताओं का भरोसा जीता जा सके। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, सबसे ज्यादा सभाएं शीला दीक्षित और गहलोत की होने की उम्मीद है।

यूपी चुनाव
दिल्ली के विकास मॉडल के जरिए मतदाताओं को लुभाएंगी शीला
ओबीसी के लिए अशोक गहलोत, जाट नेता के तौर पर हुड्डा करेंगे प्रचार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें