फोटो गैलरी

Hindi Newsलोकपाल पर PM ने की सभी दलों से अपील

लोकपाल पर PM ने की सभी दलों से अपील

लोकसभा से लोकपाल विधेयक के पारित होने के बाद प्रधानमंत्री ने राज्यसभा सांसदों से अपील की है कि गुरुवार को पेश किए जाने वाले बिल का समर्थन करें। उल्लेखनीय है कि राज्यसभा में सरकार के पास संख्याबल कम...

लोकपाल पर PM ने की सभी दलों से अपील
एजेंसीThu, 29 Dec 2011 02:46 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा से लोकपाल विधेयक के पारित होने के बाद प्रधानमंत्री ने राज्यसभा सांसदों से अपील की है कि गुरुवार को पेश किए जाने वाले बिल का समर्थन करें। उल्लेखनीय है कि राज्यसभा में सरकार के पास संख्याबल कम है और उसे विपक्षी दलों से समर्थन की दरकार है।
 
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को कहा कि विभिन्न दृष्टिकोण रखने वाले लोगों के लिए यह समय है कि वे लोकपाल विधेयक पर संसद के फैसले का सम्मान करें। प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि कानून बनाना संसद का विशेषाधिकार है। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि यह विधेयक गुरुवार को राज्यसभा में पारित हो जाएगा।

भारत के दौरे पर आए जापान के प्रधानमंत्री योशिहिको नोडा के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में सवालों के जवाब में मनमोहन सिंह ने कहा कि संसद ने जब अपना फैसला सुना दिया है तो अब अन्य लोगों की बारी है कि वे फैसले का सम्मान करें।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें उम्मीद है कि विभिन्न राय रखने वाले व्यक्ति संसद के फैसले का सम्मान करेंगे। कानून बनाना भारतीय संसद का विशेषाधिकार है और यह बात संविधान में भी लिखी गई है। मनमोहन सिंह ने कहा कि लोकसभा ने लोकपाल विधेयक को पर्याप्त बहुमत से पारित कर दिया है। इस विधेयक को गुरुवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा और मुझे उम्मीद है कि यह पारित हो जाएगा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें