फोटो गैलरी

Hindi Newsसाइना को 2012 में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा

साइना को 2012 में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा

शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को भले ही विभिन्न टूर्नामेंट में करीबी हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन वह मानती हैं उनकी चोटों को देखते हुए यह साल उनके लिए अच्छा रहा।...

साइना को 2012 में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा
एजेंसीFri, 23 Dec 2011 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को भले ही विभिन्न टूर्नामेंट में करीबी हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन वह मानती हैं उनकी चोटों को देखते हुए यह साल उनके लिए अच्छा रहा।
    
साइना ने को दिए इंटरव्यू में कहा कि पिछला साल (2010) शानदार था। मैं उन जीत से काफी खुश हूं। यह साल मेरे लिए एक तरह से कठिन रहा क्योंकि मैंने टखने की चोट से वापसी की। लेकिन फिर मैंने चार फाइनल खेले और मैं जापान ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची।
    
उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस साल का प्रदर्शन शानदार रहा है। सिर्फ इतना है कि मैं उन टूर्नामेंट में जीत दर्ज नहीं कर पायी और फाइनल में हार गई। इसलिए लोग सोचते हैं कि यह निराशाजनक है। लेकिन मैं सचमुच अच्छा खेली।
    
वह चीन में सत्र के अंतिम विश्व सुपर सीरीज के फाइनल में एक गेम से आगे थी, लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। लेकिन साइना ने कहा कि वह अपने प्रयास से खुश थीं। उन्होंने कहा कि मैं इस बात से खुश हूं कि मैंने सत्र का अंत अच्छे टूर्नामेंट से किया, जिसमें अच्छे मैच जीते और फाइनल मैच भी कठिन रहा। इसमें थोड़ी रणनीति की समस्या रही लेकिन मुझे लगता है कि मैंने सुपर सीरीज के फाइनल में अच्छा खेल दिखाया।

यह पूछने पर कि इस साल विभिन्न टूर्नामेंट में उनकी करीबी हार का कारण क्या था जिसके कारण कुछ तबकों की प्रतिक्रिया भी आयी थी तो दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी साइना ने कहा कि लोग बात करते हैं लेकिन मुझे लगता है कि यह मेरा गेम है। मैं अपनी खुशी और अपने खेल से देश को पदक दिलाने के लिए खेल रही हूं ताकि लोग खुश हों। लेकिन ऐसा नहीं है कि वे मुझ पर टिप्पणी कर सकते हैं। यह सही नहीं है।
    
उन्होंने कहा कि अंत में यह मेरा काम है, मेरा कर्तव्य है। इस साल मुझे काफी चोट लगी। यही कारण था। साइना ने कहा कि लोग बात करते रहते हैं और मैं इसके बारे में चिंतित नहीं होती। कभी कभार आपकी जिंदगी में ऐसा होता है, भले ही यह व्यक्तिगत हो या पेशेवर। यह होता है, आप नहीं जानते कि आगे क्या होने वाला है। लेकिन कुछ समय बाद सब कुछ ठीक हो जाता है। हम हर विभाग में सुधार की कोशिश कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि अगला साल बेहतर होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें