फोटो गैलरी

Hindi Newsशतकों के शतक से फिर चूके सचिन

शतकों के शतक से फिर चूके सचिन

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के शतकों का शतक देखने पहुंचे दर्शकों को उस वक्त मायूसी झेलनी पड़ी जब सचिन 7 रन के योग पर आउट हो गए। खबर लिखए जाने तक भारत ने तीन विकेट...

शतकों के शतक से फिर चूके सचिन
एजेंसीMon, 07 Nov 2011 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के शतकों का शतक देखने पहुंचे दर्शकों को उस वक्त मायूसी झेलनी पड़ी जब सचिन 7 रन के योग पर आउट हो गए। खबर लिखए जाने तक भारत ने तीन विकेट खोकर 116 रन बना लिए हैं।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की पहली पारी 304 रनों पर समेटने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन जल्द ही बहुत कम अंतराल में उसके तीन विकेट गिर गए। भारत की ओर से पारी की शुरुआत करने आए गम्भीर और सहवाग ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 12.3 ओवरों में 89 रन जोड़े।

भारत का पहला विकेट गम्भीर के रूप में गिरा जिन्हें 41 रन के निजी योग पर विपक्षी टीम के कप्तान डेरेन सैमी ने एक सीधे थ्रो पर रनआउट किया। गम्भीर ने 41 गेंदों पर सात चौके लगाए। उसके थोड़ी देर बाद वीरेंद्र सहवाग भी 53 के निजी योग पर आउट हो गए। उनके बाद क्रीज पर आए सचिन तेंदुलकर भी कुछ खास नहीं कर पाए और 7 रन बनाकर आउट हो गए। खबर लिखे जाने तक द्रविड 12 रन बनाकर और वीवीएस लक्ष्मण 1 रन बनाकर खेल रहे थे।

इससे पहले, बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा (72/6) और रविचंद्रन अश्विन (81/3) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया।

वेस्टइंडीज की पूरी टीम दूसरे दिन चायकाल से पहले ही 304 रन बनाकर आउट हो गई। पहले टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाए थे।

दूसरे दिन के खेल की शुरुआत पहले दिन के अनुभवी बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल (नाबाद 111) और विकेट कीपर बल्लेबाज काल्र्टन बग (नाबाद 19) ने की। दूसरे दिन भारत को पहली सफलता ओझा ने दिलाई जब उन्होंने बग को 27 रन के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया। इसके बाद ओझा ने सैमी को पगबाधा आउट कर दिया। सैमी केवल पांच रन ही बना सके।

पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज चंद्रपॉल को इशांत शर्मा ने आउट कर वेस्टइंडीज के बड़े स्कोर बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इशांत ने चंद्रपॉल को पगबाधा आउट किया। चंद्रपाल ने 118 रन बनाए। चंद्रपाल के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे रवि रामपॉल अश्विन के शिकार बने। फिडेल एडवर्डस को ओझा ने आउट किया। रामपॉल ने 12 और एडवर्डस ने 10 रन का योगदान किया।

भारत की ओर से ओझा ने 72 रन देकर छह विकेट झटके जबकि अश्विन के खाते में तीन विकेट गया। इशांत को एक विकेट मिले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें