फोटो गैलरी

Hindi Newsअवैध खनन मामले में जगन से पूछताछ करेगी CBI

अवैध खनन मामले में जगन से पूछताछ करेगी CBI

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी से जुड़े अवैध खनन के मामले में वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी को सम्मन भेजा है। जांच एजेंसी ने उन्हें...

अवैध खनन मामले में जगन से पूछताछ करेगी CBI
एजेंसीWed, 02 Nov 2011 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी से जुड़े अवैध खनन के मामले में वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी को सम्मन भेजा है। जांच एजेंसी ने उन्हें शुक्रवार को अपने समक्ष पेश होने के लिए कहा है।

सीबीआई के संयुक्त निदेशक वी. वी. लक्ष्मीनारायण ने इसकी पुष्टि की कि जगन को नोटिस जारी किया गया है। अवैध खनन के मामले में जर्नादन रेड्डी और उनके रिश्तेदार बी. वी. श्रीनिवास रेड्डी इस वक्त हैदाबाद की जेल में बंद हैं। समझा जाता है कि जनार्दन की 'ओबुलापुरम खनन कम्पन' (ओएमसी) पर लगे अवैध खनन के आरोपों की जांच कर रही सीबीआई जगन से जनार्दन के साथ उनके कथित व्यावसायिक सम्बंधों के बारे में पूछताछ करेगी। सीबीआई पहले ही जगन के खिलाफ अवैध सम्पत्ति के मामले की जांच कर रही है।

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई जगन से रेड गोल्ड तथा आर. आर. ग्लोबल कम्पनियों में निवेश करने वालों तथा ओएमसी के साथ निवेशकों के सम्बंधों को लेकर पूछताछ करेगी। बताया जाता है कि रेड गोल्ड और आर. आर. ग्लोबल में जगन की भी हिस्सेदारी है।

जनार्दन और उनके रिश्तेदार की पांच सितम्बर को हुई गिरफ्तारी के बाद सीबीआई पहली बार इस मामले में जगन से पूछताछ करने जा रही है। जगन के खिलाफ जनार्दन रेड्डी के साथ व्यावसायिक सम्बंधों के आरोप लगते रहे हैं। लेकिन जगन ने इससे इंकार किया है। एक अन्य घटनाक्रम में जगन की सम्पत्ति से जुड़े मामले में जगति प्रकाशन के उपाध्यक्ष विजय साई रेड्डी बुधवार को सीबीआई के समक्ष उपस्थित हुए। यह कम्पनी जगन से जुड़ी है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें