फोटो गैलरी

Hindi Newsतेलंगाना मुद्दे पर बातचीत के लिए दिल्ली पहुंचे CM

तेलंगाना मुद्दे पर बातचीत के लिए दिल्ली पहुंचे CM

अलग तेलंगाना राज्य के मुद्दे पर पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी, उप मुख्यमंत्री दामोदर राज नरसिम्हा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बोत्सा सत्यनारायण की शनिवार को दिल्ली...

तेलंगाना मुद्दे पर बातचीत के लिए दिल्ली पहुंचे CM
एजेंसीSat, 08 Oct 2011 02:28 PM
ऐप पर पढ़ें

अलग तेलंगाना राज्य के मुद्दे पर पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी, उप मुख्यमंत्री दामोदर राज नरसिम्हा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बोत्सा सत्यनारायण की शनिवार को दिल्ली में बातचीत होगी।

राज्य कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डी. श्रीनिवास भी दिल्ली जाएंगे। इसके अलावा अभिनेता से नेता बने एक अन्य प्रमुख नेता के. चिरंजीवी पहले ही दिल्ली में मौजूद हैं।

राज्यपाल ई.एस.एल. नर सिम्हन शुक्रवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे। वह केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर तेलंगाना मसले पर अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे। ज्ञात हो कि तेलंगाना मुद्दे को लेकर पिछले 26 दिनों से आम हड़ताल चल रही है।

राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्य इकाई के अध्यक्ष को केंद्रीय नेतृत्व ने इस अहम मसले पर बातचीत करने के लिए दिल्ली बुलाया गया है। तेलंगाना के कांग्रेस नेताओं को उम्मीद है कि पार्टी आला कमान शनिवार शाम तक कोई अहम घोषणा कर सकता है।

कांग्रेस कोर कमेटी के सदस्य प्रणब मुखर्जी, चिदम्बरम, ए.के. एंटनी, गुलाम नबी आजाद और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल शुक्रवार शाम को दिल्ली में इस मसले पर बैठक कर चुके हैं।

इससे पहले आंध्र प्रदेश के पार्टी प्रभारी आजाद ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में कोई फैसला नहीं लिया गया। इस बैठक में आलाकमान ने राज्य के नेताओं को बातचीत के लिए दिल्ली तलब करने का फैसला किया था।

उधर, सरकारी कर्मचारियों, परिवहन और खदान के कामगारों की हड़ताल जारी है, जिससे यहां लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय नेतृत्व हड़ताल को समाप्त करवाने के लिए तेलंगाना से जुड़े समूहों को सहमत कर एक बयान जारी कर सकता है। आजाद ने पिछले सप्ताह ही तेलंगाना का दौरा कर वहां के कांग्रेस नेताओं से बातचीत की थी। उन्होंने अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी है।

आजाद ने संवाददाताओं से कहा था कि इस मसले को हल करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर और अधिक नेताओं से बातचीत किए जाने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें