फोटो गैलरी

Hindi Newsहफ्ते भर बाद प्रणब-चिदंबरम में सुलह

हफ्ते भर बाद प्रणब-चिदंबरम में सुलह

वित्त मंत्रालय के एक नोट से गृहमंत्री और वित्त मंत्री के बीच उपजे कथित तनाव को समाप्त करने की कवायद में प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को घोषणा की कि उस नोट में जो कुछ भी है, उनका नजरिया नहीं है। चिदंबरम...

हफ्ते भर बाद प्रणब-चिदंबरम में सुलह
एजेंसीFri, 30 Sep 2011 01:34 AM
ऐप पर पढ़ें

वित्त मंत्रालय के एक नोट से गृहमंत्री और वित्त मंत्री के बीच उपजे कथित तनाव को समाप्त करने की कवायद में प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को घोषणा की कि उस नोट में जो कुछ भी है, उनका नजरिया नहीं है। चिदंबरम ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि मामला यहीं खत्म हो जाता है।
   
विपक्ष ने हालांकि कहा कि मुखर्जी के बयान से सहमत होने और मामले को खत्म करने का ऐलान करने वाले चिदंबरम कौन होते हैं। भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने चिदंबरम की बर्खास्तगी की मांग दोहराते हुए कहा कि 2-जी आवंटन मामले में चिदंबरम एक आरोपी है और उनके खिलाफ सीबीआई जांच होनी चाहिए।
   
2-जी की आग बुझाने की कवायद में कांग्रेस खेमे में दिन भर चली गतिविधियों के बाद मुखर्जी ने चिदंबरम की मौजूदगी में कहा कि तथ्यात्मक पृष्ठभूमि के अलावा उस कागज में कुछ टिप्पणी और आशय हैं, जो मेरा नजरिया नहीं दर्शाते।
   
कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद के साथ सरकार के दोनों वरिष्ठ मंत्रियों ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बात की। मुखर्जी के बयान के बाद चिदंबरम ने तत्काल खुशी जाहिर करते हुए कहा, मैं इस बयान को स्वीकार करता हूं और जहां तक सरकार में हम सभी का सवाल है, मामला अब खत्म हो गया है।
   
चिदंबरम पिछले एक सप्ताह से विवादों और आलोचनाओं के घेरे में हैं। वित्त मंत्रालय द्वारा 25 मार्च 2011 को भेजे गये एक नोट के बाद ये विवाद पनपा कि यदि तत्कालीन वित्त मंत्री चिदंबरम 2001 की कीमत पर स्पेक्ट्रम देने की बजाय इसकी नीलामी पर जोर देते तो 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले से बचा जा सकता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें