फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका का भारत से परमाणु जवाबदेही विधेयक पर जरूरी कदम उठाने का आग्रह

अमेरिका का भारत से परमाणु जवाबदेही विधेयक पर जरूरी कदम उठाने का आग्रह

अमेरिका की विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने इस हफ्ते न्यूयार्क में विदेश मंत्री एस. एम. कृष्णा के साथ बैठक के दौरान अंतरराष्ट्रीय मानकों की पुष्टि के लिए परमाणु जवाबदेही विधेयक पर जरूरी कदम उठाने का...

अमेरिका का भारत से परमाणु जवाबदेही विधेयक पर जरूरी कदम उठाने का आग्रह
एजेंसीThu, 29 Sep 2011 10:12 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने इस हफ्ते न्यूयार्क में विदेश मंत्री एस. एम. कृष्णा के साथ बैठक के दौरान अंतरराष्ट्रीय मानकों की पुष्टि के लिए परमाणु जवाबदेही विधेयक पर जरूरी कदम उठाने का आग्रह किया।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता विक्टोरिया नुलैंड ने वाशिंगटन में संवाददाताओं से कहा कि मंत्री ने भारत से अपने परमाणु जवाबदेही विधेयक के लिए जरूरी कदम उठाने का आग्रह किया ताकि वह परमाणु क्षति के लिए पूरक क्षतिपूर्ति संधि की पुष्टि कर सके।

असैन्य परमाणु समझौते को लागू करने में हो रहे विलंब के बारे में उन्होंने कहा, हमारा मानना है कि तेजी से आगे बढ़ा जा सकेगा। कुछ निर्णय भारत की ओर से किये जाने हैं।

दोनों देशों के बीच बेहतर संबंध नहीं होने की खबरों को खारिज करते हुए नुलैंड ने कहा क्लिंटन-कृष्णा की न्यूयार्क बैठक के एजेंडे अत्यंत सशक्त, समृद्ध और जोरदार थे।

नुलैंड ने कहा, हमलोग एक साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर अनेक मुद्दों पर काम कर रहे हैं। हम इसे सभी मोर्चों पर जारी रखेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें