फोटो गैलरी

Hindi Newsअब निर्देशन करेंगी दीया!

अब निर्देशन करेंगी दीया!

अभिनेत्री व पूर्व मिस एशिया पेसिफिक दीया मिर्जा निर्माण के क्षेत्र में तो उतर चुकी हैं लेकिन अब वह निर्देशन भी करना चाहती हैं। दीया ने 2001 में 'रहना है तेरे दिल में' से अभिनय की शुरुआत की थी। फिर...

अब निर्देशन करेंगी दीया!
एजेंसीSat, 17 Sep 2011 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

अभिनेत्री व पूर्व मिस एशिया पेसिफिक दीया मिर्जा निर्माण के क्षेत्र में तो उतर चुकी हैं लेकिन अब वह निर्देशन भी करना चाहती हैं।

दीया ने 2001 में 'रहना है तेरे दिल में' से अभिनय की शुरुआत की थी। फिर एक दशक बाद उन्होंने 'लव ब्रेकअप्स जिंदगी' से निर्माण क्षेत्र में कदम रखा। उन्होंने जायद खान व साहिल सांघा के साथ इस फिल्म का सह-निर्माण किया। यह फिल्म अगले महीने प्रदर्शित होगी।

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि मुझे लगता है कि आज मैं अपनी जिंदगी की नई अवस्था में हूं और अभी ऐसा बहुत कुछ है जिस पर मुझे आगे ध्यान देना है। मैं जो कर रही हूं उसे पूरे विश्वास और समझ के साथ करना चाहती हूं।

उन्होंने कहा कि सिनेमा के कुछ पहलू हैं, जिन्हें मैं उभारना चाहती हूं। मैं अगली सम्भावना के रूप में दिशा प्राप्त करना चाहती हूं। मैं अभिनय करना हमेशा जारी रखूंगी लेकिन मैं विकास करना चाहती हूं मैं और भी रोमांचक काम करना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि वह साधारण लेकिन अर्थपूर्ण कहानियों पर काम करना चाहती हैं।

दीया के दिमाग में दो कहानियां हैं। वह कहती हैं कि मैं उन पर काम करना चाहती हूं। मैं दिल की और मानव आत्मा के पुनर्जीवन की कहानी पेश करना चाहती हूं। मेरे दिमाग में दो विचार हैं और मैं उन पर काम कर रही हूं। वे तकनीकी रूप से बढ़िया होंगे। मैं बहुत अच्छे कलाकारों के साथ ये फिल्में बनाना चाहती हूं।

निर्देशन के विषय में पूछने पर उन्होंने कहा कि एक ही फिल्म में अभिनय भी करना और उसका निर्देशन भी करना बहुत मुश्किल है। मैंने निर्माण और अभिनय में तो सामंजस्य बिठा लिया है लेकिन मुझे अपनी ही फिल्म में अभिनय करना अतार्किक लगता है। मेरा मुख्य विचार सिनेमाई माध्यमों का विकास है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें