फोटो गैलरी

Hindi Newsपुणे गोलीबारी पर बवाल, विधानसभा बाधित

पुणे गोलीबारी पर बवाल, विधानसभा बाधित

पुणे में इस हफ्ते के शुरू में किसानों पर पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी के मुद्दे पर विपक्ष ने शुक्रवार को लगातार चौथे दिन भी महाराष्ट्र विधानसभा की कार्यवाही बाधित की। विपक्ष गोलीबारी में शामिल...

पुणे गोलीबारी पर बवाल, विधानसभा बाधित
एजेंसीFri, 12 Aug 2011 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पुणे में इस हफ्ते के शुरू में किसानों पर पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी के मुद्दे पर विपक्ष ने शुक्रवार को लगातार चौथे दिन भी महाराष्ट्र विधानसभा की कार्यवाही बाधित की। विपक्ष गोलीबारी में शामिल पुलिसकर्मियों के तत्काल निलंबन की मांग कर रहा है।

कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के सदस्य सदन के बीच में आ गए और उपाध्यक्ष वसंत पुर्के ने तत्काल प्रश्नकाल के अंत तक विधानसभा स्थगित करने की घोषणा कर दी। सदन आधे घंटे के लिए उस समय फिर से स्थगित कर दिया गया, जब आसन के समक्ष बैठे विपक्षी सदस्यों ने विधानसभा अध्यक्ष दिलीप वालसे पाटिल के अपनी-अपनी सीटों पर जाने के आग्रह को अनसुना कर दिया।

इससे पूर्व सुबह के समय 70 विपक्षी सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल महाराष्ट्र के राज्यपाल के शंकरनारायणन से मिला और सरकार को अक्षम करार देते हुए इसे बर्खास्त करने की मांग की। सरकार गोलीबारी की घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे चुकी है जिसमें तीन किसान मारे गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें