फोटो गैलरी

Hindi Newsलोकपाल के दायरे में नहीं हों पीएमः राहुल

लोकपाल के दायरे में नहीं हों पीएमः राहुल

प्रधानमंत्री को लोकपाल के दायरे में लाया जाना चाहिए या नहीं इसपर चल रहे विवाद के बीच कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को लोकपाल के दायरे में नहीं लाया जाना चाहिए। राहुल ने...

लोकपाल के दायरे में नहीं हों पीएमः राहुल
एजेंसीThu, 14 Jul 2011 12:43 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री को लोकपाल के दायरे में लाया जाना चाहिए या नहीं इसपर चल रहे विवाद के बीच कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को लोकपाल के दायरे में नहीं लाया जाना चाहिए।

राहुल ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि जब प्रधानमंत्री कार्यालय छोड़ दें तब उन्हें लोकपाल के दायरे में लाया जाए। कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री इस घेरे में लाए जाने पर मेरी कुछ चिंताएं हैं। चूंकि प्रधानमंत्री सरकार का नेतृत्व करते हैं और देश चलाते हैं इसलिए उन्हें लोकपाल के दायरे में तब लाया जाना चाहिए जब वह कार्यभार से मुक्त हो जाएं। 

लोकपाल विधेयक और इसको लेकर चल रही चर्चाओं को बढ़िया करार देते हुए राहुल ने कहा कि प्रस्तावित विधेयक एक मूलभूत कदम है, लेकिन यह बीमारी का इलाज तब करता है जब आदमी उससे ग्रसित हो जाता है।

भ्रष्टाचार पर लगाम कसने की बाबत राहुल ने कहा कि राजनीति और राजनीतिज्ञों की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए हमें सोचना होगा। भ्रष्टाचार अब खतरा बन गया है इसलिए अब गरीबों और युवाओं को राजनीति में लाने की जरूरत है। भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए राजनीति में शामिल लोगों की स्थिति में बदलाव की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें