फोटो गैलरी

Hindi Newsअसांजे ने प्रत्यर्पण को फिर दी चुनौती

असांजे ने प्रत्यर्पण को फिर दी चुनौती

खोजी खबरों की वेबसाइट 'विकीलीक्स' के संस्थापक जूलियन असांज ने खुद के स्वीडन प्रत्यर्पण के फैसले को दोबारा ब्रिटेन की अदालत में चुनौती दी है। यौन दुव्यर्वहार के एक मामले में स्वीडन में वांछित असांज...

असांजे ने प्रत्यर्पण को फिर दी चुनौती
एजेंसीWed, 13 Jul 2011 10:06 AM
ऐप पर पढ़ें

खोजी खबरों की वेबसाइट 'विकीलीक्स' के संस्थापक जूलियन असांज ने खुद के स्वीडन प्रत्यर्पण के फैसले को दोबारा ब्रिटेन की अदालत में चुनौती दी है।

यौन दुव्यर्वहार के एक मामले में स्वीडन में वांछित असांज ने मामले को अवैध बताकर प्रत्यर्पण रोकने की अपील की है। ब्रिटेन की ही एक अदालत ने प्रत्यर्पण रोकने के लिए असांज की प्राथमिक अपील फरवरी में खारिज कर दी थी जिसके बाद उन्होंने अब लंदन हाई कोर्ट में अपील दायर की है।

असांज के वकील का कहना है कि स्वीडन के अभियोजकों ने उनके मुवक्किल को मामलों की समुचित, स्पष्ट और सटीक जानकारी नहीं दी है जो कि यूरोपीय गिरफ्तारी वारंट के नियमों के खिलाफ है और असांज के खिलाफ स्वीडन में अब तक कोई आरोप तय नहीं हुआ है।

विकीलीक्स की सहयोगी रही दो महिलाओं ने स्वीडन में असांज पर बलात्कार और यौन दुर्व्यवहार के तीन मामले दर्ज कराए हैं। असांज इन आरोपों को सिरे से खारिज कर चुके हैं। स्वीडन पुलिस इन मामलों में उनसे पूछताछ करना चाहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें