फोटो गैलरी

Hindi Newsजे डे के हत्यारों पर लगा मकोका

जे डे के हत्यारों पर लगा मकोका

मुंबई पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या के मामले में गिरफ्तार आठों आरोपियों के खिलाफ आज कठोर महाराष्ट्र संगठित अपराध अधिनियम (मकोका) के तहत आरोप लगाए। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध)...

जे डे के हत्यारों पर लगा मकोका
एजेंसीFri, 08 Jul 2011 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या के मामले में गिरफ्तार आठों आरोपियों के खिलाफ आज कठोर महाराष्ट्र संगठित अपराध अधिनियम (मकोका) के तहत आरोप लगाए।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) हिमांशु राय ने कहा कि हमने मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ मकोका लगाया है। पुलिस के अनुसार मकोका के प्रावधान लगाए जा सकते हैं अगर संगठित अपराध गिरोह के कम से कम दो सदस्यों के खिलाफ कम से कम दो आरोप पत्र दायर किए गए हों।

इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में विनोद असरानी उर्फ विनोद चेंबूर भी शामिल है। इसी सट्टेबाज ने कथित तौर पर डे को पहचानने में शूटरों की मदद की थी। असरानी को तीन जुलाई को गिरफ्तार किया गया था और एक स्थानीय अदालत ने 13 जुलाई तक उसकी हिरासत बढ़ा दी थी।

पिछले हफ्ते पुलिस ने डे की हत्या के मामले में रोही थंगप्पन जोसफ उर्फ सतीश कालिया (34), और उसके सहयोगी अभिजीत शिंदे (28), अरूण डेक (27), सचिन गायकवाड (27), अनिल वाघमोडे (35), नीलेश शेंदगे (34) और मंगेश अगावाने (25) को गिरफ्तार किया था। 

अंग्रेजी टैब्लॉयड मिड डे में काम करने वाले वरिष्ठ पत्रकार डे (56) की 11 जून को उपनगरीय पवई इलाके में मोटरसाइकिल सवार चार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस का कहना है कि माफिया सरगना छोटा राजन के इशारे पर डे की हत्या की गई। राजन ने कथित तौर पर इसके लिए आरोपियों को पांच लाख रुपए दिए थे। हालांकि, उन्होंने कहा कि हत्या की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें