फोटो गैलरी

Hindi Newsकपड़ा मंत्री मारन ने दिया इस्तीफा

कपड़ा मंत्री मारन ने दिया इस्तीफा

कपड़ा मंत्री दयानिधि मारन ने 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में नाम आने के बाद गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। वह प्रधानमंत्री आवास पहुंचे और एक छोटी मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा...

कपड़ा मंत्री मारन ने दिया इस्तीफा
एजेंसीThu, 07 Jul 2011 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कपड़ा मंत्री दयानिधि मारन ने 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में नाम आने के बाद गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। वह प्रधानमंत्री आवास पहुंचे और एक छोटी मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री को सौंपकर बाहर निकल गए।

इससे पहले दयानिधि मारन केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए। एक मंत्री से जब पूछा गया कि क्या मारन ने इस्तीफा दिया या इसका प्रस्ताव रखा तो नाम न बताने की शर्त पर उन्होंने इसके जवाब में कहा नहीं। वह 11 बजे शुरू हुई बैठक में कुछ देरी से आए।

मीटिंग के खत्म होने के बाद वह वापस अपने आवास पर आए और अपनी निजी गाड़ी से प्रधानमंत्री आवास गए। जहां उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया। 

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने बुधवार को कोर्ट में 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में संलिप्तता की बात कही थी। माना जा रहा है कि सीबीआई की अगली चार्जशीट में दयानिधि मारन का नाम होगा।

सीबीआई ने 2जी घोटाला मामले में न्यायमूर्ति जीएस सिंघवी और न्यायमूर्ति एके गांगुली की खंडपीठ के समक्ष ताजी स्थिति रिपोर्ट पेश करते हुए कहा था कि जांच एजेंसी एयरसेल को लाइसेंस दिलाने में मारन की भूमिका की जांच कर रही है।

मारन पर आरोप है कि उन्होंने एयरसेल को लाइसेंस दिलाने में मदद की और बाद में उसके मालिक को कंपनी की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी मलेशियाई कंपनी मैक्सिस को बेचने के लिए मजबूर किया। इसके बदले में मैक्सिस ने मारन परिवार द्वारा संचालित सन टीवी नेटवर्क में कथित रूप से 600 करोड़ रुपए निवेश किए।

सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि एयरसेल से जानबूझकर ऐसे सवाल पूछे गए जिसका कोई मतलब नहीं था। इसके द्वारा मंत्रालय ने उसे लाइसेंस देने में देरी की। जब कंपनी ने नवंबर 2006 में अपने शेयर मलेशियाई कंपनी को सौंप दी उसके बाद दिसंबर में उन्हें लाइसेंस दे दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें