फोटो गैलरी

Hindi News3,000 टन सोयाबीन तेल आयात के लिए बोली आमंत्रित

3,000 टन सोयाबीन तेल आयात के लिए बोली आमंत्रित

सरकारी व्यापार कंपनी पीईसी ने खाद्य तेलों की घरेलू आपूर्ति बढ़ाने के लिए 3,000 टन कच्चे डीगम सोयाबीन तेल (सीडीएसओ) के तत्काल आयात के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं। कंपनी की वेबसाइट पर कहा गया है कि...

3,000 टन सोयाबीन तेल आयात के लिए बोली आमंत्रित
एजेंसीMon, 04 Jul 2011 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी व्यापार कंपनी पीईसी ने खाद्य तेलों की घरेलू आपूर्ति बढ़ाने के लिए 3,000 टन कच्चे डीगम सोयाबीन तेल (सीडीएसओ) के तत्काल आयात के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं।

कंपनी की वेबसाइट पर कहा गया है कि बोली जमा कराने की आखिरी तारीख आठ जुलाई है और अनुबंध जारी करने के बारे में फैसला उसी दिन लिया जाएगा।

पीईसी के अनुसार कच्चा डीगम सोयाबीन तेल की तत्काल खेप आनी है और यह गुजरात के कांडला बंदरगाह पर उतरेगा। कंपनी ने कहा है कि बोलीदाता को सोयाबीन तेल या तो अर्जेन्टीना से अथवा ब्राजील से प्राप्त करना होगा।

कच्चा डीगम सोयाबीन तेल (सीडीएसओ) ऐसा उत्पाद है जो सोयाबीन को खाद्य एवं पशुचारा उद्योग के लिए प्रोटीनयुक्त उत्पादों के रूप में प्रसंस्कृत करने के दौरान प्राप्त किया जाता है। इसे खाद्य तेल के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।

भारत ने 2009-10 के तेल वर्ष (नवंबर से अक्टूबर) में 92 लाख टन वनस्पति तेल का आयात किया था ताकि 1.4 से 1.5 करोड़ टन की घरेलू मांग को पूरा किया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें