फोटो गैलरी

Hindi News...अब 12वीं के बाद IIM में एडमिशन

...अब 12वीं के बाद IIM में एडमिशन

अब आईआईएम में दाखिले की चाह रखने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। नई पहल के तहत इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान...

...अब 12वीं के बाद IIM में एडमिशन
एजेंसीSat, 02 Jul 2011 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

अब आईआईएम में दाखिले की चाह रखने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

नई पहल के तहत इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम-आई) ने पांच साल का एकीकृत पाठ्यक्रम शुरू करने की घोषणा की है। प्रथम श्रेणी में 12वीं पास करने वाले विद्यार्थी प्रबंधन पाठ्यक्रम में प्रवेश के पात्र होंगे।

आईआईएम-आई के सूत्रों ने बताया कि इंटीग्रेटेड पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट को इसी साल से शुरू किए जाने की योजना है।

सूत्रों ने बताया कि पांच वर्षीय आवासीय पाठ्यक्रम के पहली बैच में 120 विद्यार्थियों को एडमिशन दिया जाएगा। अंतिम चयन अभिक्षमता परीक्षा (एप्टीट्यूड टेस्ट) और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

उन्होंने बताया कि प्रबंधन के एकीकृत पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए वे विद्यार्थी आवेदन कर सकेंगे, जो 12वीं में कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ पास हुए हों।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें