फोटो गैलरी

Hindi Newsगद्दाफी ने दी यूरोप पर हमले की धमकी

गद्दाफी ने दी यूरोप पर हमले की धमकी

लीबिया के शासक मुअम्मार गद्दाफी ने चेतावनी दी है कि यदि उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) ने उनके देश के प्रमुख प्रतिष्ठानों पर हवाई हमले बंद न किए तो वह यूरोप पर हमला कर देंगे। समाचार एजेंसी आरआईए...

गद्दाफी ने दी यूरोप पर हमले की धमकी
एजेंसीSat, 02 Jul 2011 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

लीबिया के शासक मुअम्मार गद्दाफी ने चेतावनी दी है कि यदि उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) ने उनके देश के प्रमुख प्रतिष्ठानों पर हवाई हमले बंद न किए तो वह यूरोप पर हमला कर देंगे।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार गद्दाफी ने एक ऑडियो संदेश जारी करते हुए कहा,     ''लीबियावासी मेरे प्रति वफादार हैं और वे तुम्हारे घरों, कार्यालयों, परिवारों को निशाना बनाने के लिए यह जंग यूरोप तक ले जाएंगे, वे सभी उस समय वैध तौर पर निशाना बनाए जाएंगे, उसी तरह जैसे तुमने हमारे घरों को निशाना बनाया है।''

उन्होंने कहा, ''अगर हमने तय कर लिया, तो हम यूरोप की ओर टिड्डी दल और मक्खियों की तरह बढ़ जाएंगे। हम तुम्हें सलाह देते हैं कि अपनी बर्बादी देखने से पहले यहां से कूच कर जाओ।'' यह ऑडियो संदेश त्रिपोली में उनके हजारों समर्थकों की मौजूदगी में सुनाया गया।

गद्दाफी ने अपने समर्थकों से पश्चिमी पहाड़ियों की ओर बढ़ने के लिए कहा जहां हाल ही फ्रांस ने हथियार गिराये हैं। गद्दाफी नागरिकों के खिलाफ हिंसा के आरोप में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय द्वारा वांछित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें