फोटो गैलरी

Hindi Newsबड़ा हादसा टला, बैक गियर में चली राजधानी

बड़ा हादसा टला, बैक गियर में चली राजधानी

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उस वक्त एक बड़ा हादसा टल गया जब स्टेशन पर खड़ी भुवनेश्वर राजधानी बैक गियर में चल पड़ी। उस वक्त ट्रैक पर कोई और गाड़ी नहीं थी। सूत्रों के मुताबिक ड्राईवर...

बड़ा हादसा टला, बैक गियर में चली राजधानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 01 Jul 2011 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उस वक्त एक बड़ा हादसा टल गया जब स्टेशन पर खड़ी भुवनेश्वर राजधानी बैक गियर में चल पड़ी। उस वक्त ट्रैक पर कोई और गाड़ी नहीं थी।

सूत्रों के मुताबिक ड्राईवर अपने केबिन से बाहर ही था कि गलती से ट्रेन का बैक गियर लग गया, जिसके चलते ट्रेन बैक गियर में तिलक ब्रिज तक चली गई। अगर उस ट्रैक पर कोई और गाड़ी आ रही होती या खड़ी होती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

ट्रेन तब रुकी जब वह खुद ट्रैक पर लगे अवरोधक से टकरा गई। जब ट्रेन की टक्कर हुई तो उस वक्त एक धमाका भी हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर इतनी जोरदार थी कि इससे ट्रेन के पिछले डिब्बे को नुकसान भी पहुंचा है। नुकसान का जायजा लिया जा रहा है।

इस लापरवाही के ऊपर अभी तक रेलवे के किसी अधिकारी का आधिकारिक बयान नहीं आया है। मामले की पड़ताल चल रही है। अधिकारी यह जांच करने में जुटे हैं कि कोई ट्रेन में नहीं था तो ट्रेन आखिर अपने आप चल कैसे पड़ी। ट्रेन भुवनेश्वर से आई थी और प्लेटफॉर्म नंबर 11 पर खड़ी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें